Follow Us:

5 राज्यों के नतीजों का लोकसभा चुनावों पर नहीं पड़ेगा असर: सतपाल सत्ती

रविंद्र |

5 राज्यों में आए चुनावी नतीजों को लेकर बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती का कहना है कि मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में पिछले 15 सालों से बीजेपी सत्ता में थी। राजस्थान में पिछले 25 सालों से यही ट्रेंड चला है कि 5 साल बीजेपी और 5 साल कांग्रेस की सरकार रही। लेकिन राजस्थान के बारे में अफवाहें आ रही थी कि वहां पर बीजेपी की बहुत बुरी हालत हो जाएगी। मगर ऐसा कुछ देखने को नहीं मिला।

हालांकि मध्यप्रदेश में बीजेपी बहुत कम बहुमत से पिछड़ी है, इसे मैं शिवराज चौहान की जीत मानता हूं।

लोकसभा और विधानसभा चुनावों को लेकर बोले सत्ती

लोकसभा चुनावों को लेकर सतपाल सत्ती ने कहा कि विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनावों में काफी अंतर होता है। विधानसभा चुनाव लोकल मुद्दों को लेकर लड़े जाते हैं और लोकसभा चुनाव राष्ट्रीय मुद्दों को लेकर लड़े जाते हैं। उन्हें उम्मीद है कि 2019 के लोकसभा चुनावों में नरेन्द्र मोदी ही जीत हासिल कर सरकार बनाएंगे।

वहीं जिला कार्यकारी ऊना के अध्यक्ष विवेक शर्मा ने कहा कि राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में जिस तरह से बीजेपी को करारी हार का सामना करना पड़ा है। उससे यह सिद्ध हो गया है कि अब आगामी समय देश में कांग्रेस पार्टी का है। देश की जनता में पीएम नरेंद्र मोदी की लहर का कोई असर देखने को नहीं मिला।

मोदी की इन चुनावी राज्यों में जनता को लुभाने के लिए कई वायदे किए, लेकिन जनता बीजेपी की असलियत पहले ही जान चुकी है। यही वजह है कि जनता ने कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशियों के पक्ष में जनादेश दिया है और आने वाले लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशियों की जीत पक्की है।