Follow Us:

जब ऑटो की सवारी करते स्पॉट हुए सुक्खू और आरएस बाली

समाचार फर्स्ट डेस्क |

ऐसा पल विरले ही देखने को मिलता है, जब बड़ी शख्सियतें सादगी के साथ सड़कों पर दिखाई दे दें। दिल्ली में समाचार फर्स्ट की टीम ने  हिमाचल कांग्रेस के अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू और उनके जनरल सेक्रेटरी रघुवीर सिंह बाली को ऑटो कि यात्रा करते हुए स्पॉट किया। दोनों नेता दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित कांग्रेस की 'आक्रोश रैली' के बाद अपने कार्यकर्ताओं से मिलने जा रहे थे। 

वैसे हिमाचल प्रदेश के नेता देश भर में अपनी सादगी के लिए जाने जाते रहे हैं। ऐसे में नई पीढ़ी की यह सादगी जाहिर तौर पर सुकून देने वाली है।

दरअसल, आक्रोश रैली में देश भर से कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता भारी संख्या में पहुंचे हुए थे। हालात ऐसे थे कि रैली के बाद सड़कों पर भारी जाम लगा हुआ था। कई बड़े नेता अपनी गाड़ियों में फंसे हुए नज़र आए। लेकिन, इसी दौरान सुखविंदर सिंह सुक्खू और रघुवीर सिंह बाली दिल्ली की गर्मी में ऑटो से यात्रा करते दिखाई दे गए। 

समाचार फर्स्ट ने इन दोनों नेताओं से बाद में संपर्क किया और ऑटो की सवारी को लेकर वजह पूछी। इनका कहना था कि चूंकि रैली में काफी भीड़ थी और हजारों की संख्या में इनके कार्यकर्ता हिमाचल से पहुंचे हुए थे। लिहाजा, उनसे संपर्क भी जरूरी था। इसलिए कार्यकर्ताओं से मिलने-जुलने के लिए उन्होंने पब्लिक-ट्रांसपोर्ट का सहारा लेना उचित समझा। सुक्खू ने बताया कि कांग्रेस के नेता हाई-प्रोफाइल कल्चर में नहीं बल्कि जनता के बीच रहने और सादगी के लिए जाने जाते हैं।

वहीं, रघुवीर सिंह बाली ने ऑटो की यात्रा पर कहा कि यह कोई बड़ी बात नहीं है। हमारे संस्कार में सादगी भरी है। वैसे भी हिंदुस्तान की अधिकांश आबादी पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करती है। ऐसे में हमने कर लिया तो कौन सी बड़ी बात है। उन्होंने कहा कि आम जनता से जुड़े रहना ही राजनेता का दायित्व होता है और कांग्रेस पार्टी के नेताओं का जमीन से जुड़े रहने का कल्चर बहुत पुराना है।