Follow Us:

सरकाघाट में बनेगी सैनिक कोचिंग अकादमी, 200 बच्चों को हर साल किया जाएगा प्रशिक्षित: महेंद्र सिंह

पी. चंद शिमला |

सेना में अधिकारी बनने के लिए अब प्रदेश के बच्चों को कोचिंग लेने के लिए प्रदेश से बाहर नहीं जाना पड़ेगा। सरकार ने प्रदेश के भीतर ही मंडी के सरकाघाट में अकादमी खोलने के लिए स्वीकृति देने के साथ ही अकादमी बनाने का काम भी शुरू हो गया है। सैनिक कल्याण मंत्री महेंद्र सिंह ने कहा है कि सैनिक कोचिंग अकादमी में हर वर्ष 200 बच्चों को प्रशिक्षण दिया जाएगा और सेना के अधिकारियों ने भी इसमें सहयोग देने का आश्वासन दिया है।

मंत्री महेन्द्र सिंह ने बताया कि प्रदेश में बच्चों में हुनर की कमी नहीं है और हर क्षेत्र में बच्चे आगे बढ़ रहे हैं। सेना में भी प्रदेश के बच्चे अधिक जाना चाहते हैं, खासकर कांगड़ा, हमीरपुर और मंडी जिले से सेना में अधिक बच्चे जाना चाहते हैं। इसलिए इन जिलों के बीच मे सैनिक कोचिंग अकादमी बनाने का निर्णय लिया है ताकि बच्चों का प्रदेश से बाहर शोषण न हो। कोचिंग अकादमी में हर वर्ष 200 बच्चों को कोचिंग दी जाएगी।जिसमें 50 लड़को को अधिकारी और 25 लड़कियों को सेना के तीनों अंगों में सह अधिकारी का प्रशिक्षण दिया जाएगा।

वहीं, महेंद्र सिंह ने पंचायत चुनाव में भी भाजपा के जीत का दावा किया है और कहा है कि कांग्रेस ने पंचायत चुनाव का एलान होने से पहले ही हार मान ली और बेबुनियाद आरोप लगाने शुरू कर दिए हैं। रोस्टर में किसी भी तरह की गड़बड़ी नहीं हो सकती है। कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष हार को सामने देख कर तथ्यहीन बयानबाजी कर रहे हैं।