Follow Us:

खनन को लेकर कांग्रेस पर हमलावर हुए सत्ती, कहा- मुकेश अग्निहोत्री ने रेवड़ियों की तरह बांटी माइनिंग लीज

|

छठे वित्त आयोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती खनन के मामले को लेकर कांग्रेस नेताओं को आड़े हाथों लिया है। ऊना में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए सत्ती ने कांग्रेस नेताओं पर खनन माफिया को संरक्षण देने और हिमाचल को लूटने की खुली छूट देने के आरोप जड़े। उन्होंने नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री को निशाने पर लेते हुए कहा कि उन्होंने अपने सत्ता काल में पंजाब के लोगों को रेवड़ियों की तरह खनन पट्टे बांटे हैं। 

उन्होंने कहा कि भाजपा के समय में जहां मात्र तीन खनन पट्टे दिए गए थे, वहीं मुकेश अग्निहोत्री ने उद्योग मंत्री का पदभार संभालने के बाद 5 दर्जन के करीब खनन पट्टे पंजाबियों को बांटकर हिमाचल को खुले दिल से लुटाया है। उन्होंने कहा कि मुकेश अग्निहोत्री द्वारा खनन पट्टे देकर यहां बिठाए गए लोग अब गुंडागर्दी पर उतारू हो गए हैं। उन्होंने कहा की आज कांग्रेस के नेता जिस स्वा चेनालाइजेशन कि बात कर राजनीति रोटियां सेक रहे हैं उनसे मैं पूछना चाहता हूं की क्या कांग्रेस ने इस चेनालाइजेशन में एक भी रुपये को लगाया है। 

सतपाल सत्ती ने कहा कि इनकी अपनी पार्टी में एक मत नहीं है कोई क्या बोलता है तो कोई क्या, उन्होंने कहा कि अगर आज जिला में खनन हो रहा है तो उस के पीछे कही न कही कांग्रेस सरकार के समय दी गई लीज जिम्मेदार है। उन्होंने खुले मंच पर इन सारे मुद्दो पर बातचीत करने का भी न्यौता दे डाला, ओर कहा कि बीजेपी सरकार न गलत करती है और न गलत होने देती है।

उन्होंने कहा कि जल्द ही बॉडर एरिया पर माइनिंग चैक पोस्ट लगाई जा रही है जिस कारण खनन पर काफी हद तक रोक लगाई जा सकती है। अवैध खनन को देखते हुए, हिमाचल प्रदेश में 20 टायर से ज़्यादा बड़े ट्रकों के आने पर रोक लगा दी गई है। उन्होंने प्रतिपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री से कहा कि पहले अपनी पार्टी संभाले, फिर दुसरों को नसीहत दें। उहोने मुकेश अग्निहोत्री से पूछा कि अब क्यों नहीं हो रही हरोली में चिट्टे के कारण युवाओं की मौतें। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने धरातल पर काम किया है जिसका नतीजा है कि आज नशा माफिया लुप्त हो चुका है जिनको ये सरक्षण देते थे।