Follow Us:

शिमला में बीजेपी के मंथन का दूसरा दिन, हर विधानसभा क्षेत्र से 5 हज़ार नए सदस्य बनाने का लक्ष्य

पी. चंद, शिमला |

लोकसभा चुनाव में मिली प्रचण्ड जीत के बाद हिमाचल भाजपा  गदगद  है । पार्टी को  मिली जीत एवं आगामी रणनीति  के  मंथन पर  शिमला  में  प्रदेश बीजेपी की  प्रथम बैठक चल रही  है। बीजेपी ने हिमाचल में 3 लाख  नए सदस्य पार्टी के साथ जोड़ने का लक्ष्य निर्धारित किया है। यानि की  बीजेपी अपने कुनबे में  हर विधानसभा क्षेत्र से 5 हज़ार नए सदस्य जोड़ेगी। बैठक  के दूसरे और अंतिम दिन  2017 विधानसभा चुनाव लड़े प्रत्याशी, पूर्व  सांसद, सभी जिलाध्यक्ष व कोर ग्रुप के सदस्य उपस्थितर हे।  बैठक में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, पूर्व मुख्यमंत्री  प्रेम कुमार धूमल  सहित मंत्री  विशेष रूप से इस बैठक में मौजूद हैं। कांगड़ा से सांसद रहे शांता कुमार ने एक बार फिर से बैठक से दूरी बनाए रखी।

बीजेपी के सदस्यता अभियान के सह संयोजक दुष्यंत सिंह गौतम ने कहा कि बीजेपी हमेशा इलेक्शन मोड़ में रहती है। चुनावो से पहले भाजपा जनता के घर द्वार जबकि चुनावों में देश के मतदाता ने उनका साथ दिया।भाजपा के सदस्यता अभियान को संगठन पर्व का नाम दिया गया है और सदस्यता अभियान के तहत गत सदस्यता अभियान की तुलना में 20 प्रतिशत बढ़ोतरी करने का लक्ष्य तय किया गया है। भाजपा का यह अभियान 6 जुलाई, 2019 से लेकर  11 अगस्त, 2019 तक चलेगा जिसमें मण्डल स्तर पर बूथों पर यह अभियान चलाया जाएगा। हर विधानसभा क्उषेत्सर से 5 हज़ार नए सदस्केय बनाने का लक्ष्य रखा गया है यानी की भाजपा प्रदेश में तीन लाख नए सदस्य जोड़कर पार्टी की सदस्यता को 13 लाख से बढाकर 16 लाख से अधिक करेगी ।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा की बीजेपी ने ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए दोबारा एक बार फिर चारों सीटों पर रिकॉर्ड तोड़ विजय प्राप्त की है। उसके लिए बीजेपी प्रदेश की जनता और कार्यकर्ताओं का धन्यवाद व्यक्त करती है। लोकसभा चुनावो में भाजपा को मिली  ऐतिहासिक विजय के  लिए देश के प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और वर्तमान गृह मंत्री अमित शाह और प्रदेश में मुख्यमंत्री  जयराम ठाकुर बधाई के पात्र हैं। आने वाले समय में पार्टी के कार्यक्रमों एवं चुनाव संगठन सभी तरह की चर्चा बैठक में की जाएगी।