Follow Us:

GS बाली के समर्थन में उतरे कर्नल शक्ति चंद, ये बताया कारण…

समाचार फर्स्ट डेस्क |

कांगड़ा की राजनीति में अगर कोई गहरी समझ रखता होगा, तो उसे कर्नल शक्ति चंद का नाम जरूर जहन में आएगा। कर्नल शक्ति चंद 3 बार एमपी और 2 बार एमएलए का चुनाव लड़ चुके हैं। नगरोटा बगवां विधानसभा क्षेत्र से कई मर्तबा चुनावी ताल ठोकने वाले कर्नल इस बार जीएस बाली के सपोर्ट में आ गए हैं। उन्होंने खुले मंच से जीएस बाली के सपोर्ट का ऐलान कर दिया है।

जीएस बाली के प्रतिपक्ष में खड़े रहने वाले कर्नल शक्ति चंद से समाचार फर्स्ट ने उनके सपोर्ट का कारण पूछा तो उन्होंने कहा, " मैं जीएस बाली को उनके द्वारा किए विकास कार्यों के लिए वोट दे रहा हूं। उन्होंने हमारे नगरोटा बगवां विधानसभा क्षेत्र का जो विकास किया है उसकी जितनी भी सराहना की जाए, वो कम है। ऐसे में मेरे जैसा आदमी विकास के साथ खड़ा रहेगा, ना कि बकवास के साथ।"

शक्ति चंद का ताल्लुक चूंकि फौज से रहा है, ऐसे में उन्होंने बेबाकी से अपने मन की बात समाचार फर्स्ट के साथ साझा की। समाचार फर्स्ट ने उनके राजनीतिक सफर और जीएस बाली को समर्थन देने पर कई सवालात किए..और उन्होंने भी बड़ी बेबाकी से हमारा जवाब दिया।

कर्नल ने कहा, " मैंने हर जंग डंके की चोट पर लड़ी है। फौजी हूं किसी से डरता नहीं। लेकिन, क्या सही और क्या गलत है यह एक फौजी आसानी से समझ लेता है। आज सही यही है कि नगरोटा बगवां में विकास का एक अच्छा मॉडल खड़ा हुआ है। हम विकास की रफ्तार को धीमा नहीं होने देना चाहते। अगर जीएस बाली हमारे विधायक नहीं होते हैं, तो हमारा क्षेत्र 20 से 25 साल पीछे चला जाएगा।"

अपना जनाधार जीएस बाली के साथ जोड़ने पर कर्नल ने कहा कि उन्होंने खराब स्वास्थ्य और उम्र को देखते हुए 2012 में ही चुनावी राजनीति से संन्यास ले लिया था। लेकिन, सक्रिय राजनीति से जुदा नहीं हुए थे। चूंकि, चुनाव का कुरुक्षेत्र तैयार है ऐसे में उन्होंने जीएस बाली का साथ देने का फैसला किया है। उन्होंने स्पष्ट किया कि वे जीएस बाली के नाम पर नहीं बल्कि उनके किए गए काम को देखते हुए साथ खड़े हुए हैं।