Follow Us:

शांडिल ने कश्यप को दी खुली बहस करने की चुनौती, कहा- बीजेपी झूठ बोलकर लोगों को कर रही गुमराह

पी. चंद |

शिमला संसदीय क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी धनीराम शांडिल ने बीजेपी प्रत्याशी सुरेश कश्यप पर आरोप लगाया है कि वह झूठ बोलकर लोगों को ग़ुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर हिमाचल में बीजेपी सांसदों ने सच में कोई कार्य किया होता तो उन्हें दो वर्तमान सांसदों का टिकट काट कर घर न बिठाना पड़ता।

कश्यप के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए शांडिल ने कहा कि हाटी समुदाय को जनजातीय दर्जा देने के का मामला प्रदेश कांग्रेस ने ही उठाया था। इसकि सारी प्रक्रिया प्रदेश की तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने पूरी भी की थी। यह सारा मामला केंद्र सरकार के विचाराधीन था। वर्तमान बीजेपी नेता राजनाथ सिंह ने भी उस समय सोलन की एक चुनावी जनसभा में माना था कि यह मामला केंद्र के विचाराधीन होने के नाते मोदी सरकार आते ही पूरा कर दिया जायेगा।

अब फिर देश में मोदी के नेतृत्व में दूसरा चुनाव हो रहा है पर उसने अपने इस कार्यकाल में इसे ठंडे बस्ते में डाल कर रखा और अब फिर इस मामले में यहां के लोगों को गुमराह करने का पूरा प्रयास किया जा रहा है। शांडिल ने कश्यप को विकास के मामले में खुली बहस की चुनौती देते हुए कहा है कि कांग्रेस ने प्रदेश और देश में विकास किया है जबकि बीजेपी ने जुमलेबाजी कर लोगों की भावनाओं से ही खेला है।

शांडिल ने नेशनल हाइवे पर भी झूठ बोलने का आरोप लगाया है। जिन 70 नेशनल हाईवे की बात बीजेपी नेता बार-बार कर रहे हैं वह केवल कागजों में ही हैं जबकि धरातल पर कुछ नहीं है। देश में सेब का आयात बढ़ाकर वह बागवानी हितैषी होने का ढोंग न रचें। बीजेपी ने देश के किसानों और बागवानों की जो दशा कर दी है उसे वो ही जान सकते हैं। केंद्र में कांग्रेस सत्ता में आते ही बीजेपी के जन विरोधी निर्णय बदल कर अपने सभी चुनावी वादों को पूरा करेंगी।