Follow Us:

शरद पवार ने क्यों की पीएम की तारीफ? क्या लोकसभा चुनाव में बीजेपी का साथ देंगे पवार?

डेस्क |

प्रधानमंत्री नरेंद्री मोदी के काम और उनके नजरिए को लेकर एक मुख्य विपक्षी दल के दिग्गज नेता ने खुलकर बोला है. बुधवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने नरेंद्र मोदी की जमकर प्रशंसा की. एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने पीएम मोदी के कार्यों को लेकर पूछे गए सवालों का जवाब निष्पक्ष रूप से दिया.

शरद पवार ने पुणे में एक समाचार पत्र की ओर से आयोजित अपने जीवन पर एक कॉफी टेबल बुक के विमोचन के मौके पर कहा “बहुत मेहनत करते हैं और जिस कार्य को वह तार्किक निष्कर्ष तक ले जाते हैं, उसे पूरा करते हैं.”

जब उनसे पूछा गया कि मोदी एक नेता एक व्यक्ति के तौर पर 2022 तक आपको क्या बदलाव उनमें दिखते हैं? इस पर शरद पवार ने जवाब दिया कि मोदी में कुछ बदलाव हुआ ऐसे मुझे नहीं लगता। मोदी मेहनती हैं, जितना वक्त चाहिए देते हैं अपने आपको झोंक देते हैं. अगर कोई काम ठान लिया तो उसे पूरा होने तक सांस नहीं लेते, ये उनकी खूबी है.

उन्होंने कहा उनके व्यक्तित्व का सबसे अच्छा पहलू है प्रशासन पर उनकी पकड़, लेकिन प्रशासन को चलाते वक्त एक आम आदमी की अपेक्षाएं क्या हैं उसकी पूर्तता नहीं होती तो आप भले मेहनती हो, वक्त देते हो इसका कोई फायदा नहीं है. ये एक नकारात्मक पहलू है. ऐसा मुझे लगता है.

शरद पवार ने 2024 लोकसभा चुनाव में उनके नेतृत्व और पीएम पद के उम्मीदवार के दावेदारी पर कहा कि, उन्हें पद में रुचि नहीं है बल्कि नई पीढ़ी का अब वे मार्गदर्शक बनना चाहते हैं.

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर पूछा गया कि, 2024 में गठबंधन सरकार बने और आप नेतृत्व करें ऐसे चर्चा हो रही है उसपर क्या राय है? इस पर शरद कहते हैं कि, मैंने ये तय किया है कि किसी पोस्ट पोजिशन और प्रशासन को चलाने के बजाए नई पीढ़ी को नेतृत्व के लिए तैयार किया जाए. सरकार का कामकाज अच्छे से चले इसमें हाथ बंटाना ये मैंने सोचा है. पोस्ट-पोजिशन को लेकर विचार मेरे मन मे नहीं.