Follow Us:

राज्यसभा सांसद को लेकर BJP ने नहीं खोले पत्ते, दिल्ली भेजे संभावित उम्मीदवारों के नाम

पी. चंद, शिमला |

दिल्ली से लौटते ही मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सीधा चुनाव समिति की बैठक में पीटर हॉफ में पहुंचे। जहां बीजेपी हिमाचल प्रदेश की चुनाव समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल उपस्थित रहे। बैठक में राज्यसभा सासंद के नाम तय करने को लेकर मंथन हुआ और संभावित उम्मीदवारों के नाम का पैनल आलाकमान को भेज दिया गया है।

बीजेपी पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने कहा कि बैठक में राज्यसभा के लिए पैनल भेज दिया गया है। प्रत्याशी पर अंतिम निर्णय आलाकमान ही तय करेगी। बिंदल ने किसी का नाम नहीं बताया और सारी बात आलाकमान पर डाल दी। उम्मीद जताई जा रही है कि बीजेपी कल यानी कि 10 मार्च होली के दिन राज्यसभा के लिए लिस्ट जारी कर सकती है। राज्य सांसद के लिए महेन्द्र पांडेय, कुलदीप अग्निहोत्री, सतपाल सत्ती, कृपाल परमार, चंद्रमोहन ठाकुर और इंदु गोस्वामी के नाम लिए जा रहे हैं।

बता दें कि विप्लव ठाकुर का राज्यसभा के सांसद के रूप में कार्यकाल पूरा होने से हिमाचल की एक राज्यसभा सीट खाली हुई है। राज्यसभा की 55 सीटों के लिए 13 मार्च को नॉमिनेशन होगा। 18 मार्च तक नाम वापस लिए जा संकेंगे। जबकि 26 मार्च को चुनाव होगा। विप्लव ठाकुर 2006 में भी राज्यसभा के लिए निर्वाचित होकर गईं। जबकि  2014 में दूसरी बार राज्यसभा के लिए भेजी गईं। हिमाचल प्रदेश में राज्यसभा की  तीन सीट हैं। मौजूदा समय में भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और राज्यसभा में उपनेता कांग्रेस के आनंद शर्मा सांसद है।