Follow Us:

सवर्ण आरक्षण को सिपहिया ने बताया जुमला, लोकसभा चुनाव की ठोकी ताल

नवनीत बत्ता |

केसीसी बैंक के पूर्व चेयरमैन जगदीश सिपहिया ने केंद्र सरकार के आर्थिक आधार पर दिए जाने वाले आरक्षण को जुमला करार दिया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने जो ये सामान्य वर्ग के लिए आर्थिक आधार पर आरक्षण लागू किया या समझ से परे है। सरकार को चाहिए था कि वे सभी वर्गों में इस आरक्षण को आर्थिक आधार पर लागू करते।

वहीं, उन्होंने आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर कहा कि कांगड़ा में 46 फीसदी राजपूत और 27 फीसदी ओबीसी के लोग रहते हैं । उन्होंने कहा कि राजपूत बहुल इलाका होने के कारण मेरी दावेदारी कांगड़ा लोकसभा के लिए बनती है और मैं लोकसभा चुनावों के लिए पूरी तरह से तैयार हूं । कांगड़ा और चंबा जिला में भी अपने लोगों से मैंने बात की है और कांग्रेस के लोग मेरे साथ खड़े हैं।

सिपहिया ने कहा कि प्रदेश की बीजेपी सरकार विकास के नाम पर पूरी तरह फेल हो चुकी है और सिर्फ संघ का डंडा प्रदेश में सरकार के ऊपर चल रहा है। यही कारण है कि हर कहीं संघ के ही लोग नजर आ रहे हैं। वहीं उन्होंने यह भी कहा कि सरकार की सभी योजनाएं जो कि लोगों को दिखाई जा रही थी वह सब धराशाई हो चुकी हैं। प्रदेश सरकार के खिलाफ अब एक मुहिम अंदर खाते लोगों को नहीं छेड़ रखी है जिसका नतीजा उन्हें आने वाले लोकसभा चुनावों में मिल जाएगा। उन्होंने कहा कि नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष अभी कांगड़ा जिले के दौरे पर तो नहीं आए हैं, लेकिन हम आशा करते हैं कि वह पार्टी को और अधिक संगठित बनाएंगे।