Follow Us:

राजनीतिक पर्यटक हैं सिसोदिया, सिर्फ छुट्टी मनाने आ रहे हिमाचल: त्रिलोक जमवाल

भाजपा के प्रदेश महासचिव त्रिलोक जमवाल ने AAP पर हमला बोलते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी के नेता केवल हिमाचल के लोगों को मृगतृष्णा दिखा रहे हैं।…

पी.चंद |

भाजपा के प्रदेश महासचिव त्रिलोक जमवाल ने AAP पर हमला बोलते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी के नेता केवल हिमाचल के लोगों को मृगतृष्णा दिखा रहे हैं। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया जैसे AAP नेताओं को अपने बयानों और कार्यकर्ताओं से बातचीत के जरिए लोगों को गुमराह करना बंद करना चाहिए। सिसोदिया हिमाचल में राजनीतिक पर्यटक हैं और वह केवल छुट्टी मनाने हिमाचल आ रहे हैं। हाल ही में सिसोदिया ने हिमाचल में हमारी सरकार पर बेबुनियाद आरोप लगाए। लेकिन वास्तविकता एक दर्पण छवि है।

जमवाल ने कहा कि शिक्षा मानकों के मामले में हिमाचल देश में दूसरे स्थान पर है जबकि दिल्ली ग्यारहवें स्थान पर है। उन्होंने कहा कि 2015 से 2021 तक, दिल्ली में 16 स्कूल बंद कर दिए गए हैं। दिल्ली में कुल 1030 स्कूल हैं और इनमें 745 स्कूलों में प्रिंसिपल और 416 स्कूलों में वाइस प्रिंसिपल नहीं हैं। तथ्य यह है कि उनकी शिक्षा प्रणाली में 16834 पद खाली हैं। उन्होंने कहा कि नौवीं कक्षा में हर साल एक लाख से ज्यादा छात्र फेल होते हैं। सिसोदिया हिमाचल में किस तरह का शिक्षा मॉडल लाना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि हिमाचल अपने छात्रों को 15 करोड़ रुपये के बजटीय प्रावधान के साथ छात्रवृत्ति प्रदान करता है लेकिन दिल्ली सरकार छात्रों को ऋण प्रदान करती है। दिल्ली में AAP सरकार ने दिल्ली उच्च शिक्षा और कौशल विकास के लिए 348 छात्रों को ऋण दिया है। AAP विकास के बजाय विज्ञापनों पर अधिक बजट खर्च करती है। हर साल शिक्षा के लिए 20% के बजट आवंटन में उनके बजट का 40% पैसा लेप्स हो जाता है। AAP दोयम दर्जे की पार्टी है, हिमाचल के लोग सच्चाई जानते हैं और उन्होंने ऐसी अनैतिक पार्टी में शामिल नहीं होने का फैसला किया है।