Follow Us:

सोनिया गांधी तय करेंगी पंजाब का नया CM, विधायक दल की बैठक में हुआ फैसला

डेस्क |

पंजाब में जारी घमसान के बीच कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। कैप्टन के इस्तीफे के बाद अब पंजाब के नए मुख्यमंत्री को लेकर चर्चा शुरू हो गई है। विधायक दल की बैठक में सभी विधायकों ने मुख्यमंत्री के नाम को लेकर फैसला हाईकमान के उपर छोड़ दिया है। अब कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी पंजाब के नए मुख्यमंत्री का नाम फाइनल करेंगी। विधायक दल की बैठक में इसको लेकर एक प्रस्ताव भी पारित किया गया है।

बता दें कि इस बैठक में कुल 78 विधायकों ने भाग लिया जिसमें से कुछ अमरिंदर सिंह के समर्थक भी शामिल थे। बैठक के बाद पंजाब प्रभारी हरीश रावत ने बताया कि बैठक में दो प्रस्ताव पारित हुए हैं। उन्होंने कहा कि कैप्टन ने पूरी काबिलियत और योग्यता के साथ पंजाब का नेतृत्व किया और एक अच्छी सरकार पंजाब को दी। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से बात करने के बाद अपना पद छोड़ने का फैसला लिया और राज्यपाल को इस्तीफा सौंपा।

उधर, इस्तीफे के बाद अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर अपने तेवर कड़े कर दिए हैं। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि कांग्रेस पार्टी को जिसे सीएम बनाना है बनाए लेकिन अगर सिद्धू को चेहरा बनाया जाएगा तो वो इसका विरोध करेंगे। उन्होंने सिद्धू पर निशाना साधते हुए उन्हें पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और जनरल कमर जावेद बाजवा का ‘दोस्त‘ बताया। साथ ही उन्होंने सिद्धु को देश की सुरक्षा के लिए खतरा भी बताया। सिद्धू को ‘नकारा’ बताते हुए उन्होंने कहा, “उसने (सिद्धू) सात महीने तक अपनी फाइलें क्लीयर नहीं की। मैं किसी भी तरीके से सपोर्ट नहीं करूंगा।