Follow Us:

जल्द ही रजियाणा गांव में पेयजल की समस्या होगी दूर, सरकार ने 1.5 करोड़ किए जारी: काकू

मृत्युंजय पुरी |

चलो गांव की ओर जनसंपर्क अभियान के तहत पूर्व विधायक चौधरी सुरेंद्र काकू रजियाणा गांव पहुंचे। यहां उन्होंने रजियाणा बांध गांव का दौरा किया और लोगों की समस्याओं को सुना । साथ ही अधिकतर समस्याओं का उन्होंने मौके पर ही निपटारा किया। लोगों को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक ने कहा कि प्रदेश सरकार रजियाणा गांव में पानी की कमी को दूर करने के लिए प्रयास कर रही है। ग्रामीणों की इस समस्या को दूर करने के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने डेढ़ करोड़ रुपये जारी किए हैं।

काकू ने कहा कि ये उन लोगों के मुंह पर तमाचा है जो पिछले 5 साल से विधायकी का मजा लेकर झूठा शोर मचा रहे हैं कि 5 साल में कांगड़ा विधानसभा क्षेत्र में 24 घंटे पानी देंगे। हालांकि दूसरी बार विधायक बनने के बाद भी धरातल पर काम जीरो रहा । विधायक ने सिर्फ सत्ता का दुरुपयोग किया है। जनता को सुख देने और विकास के नाम पर कोई काम नहीं किया। क्षेत्र की जनता इस बात का कड़ा विरोध करती है कि विधानसभा क्षेत्र में एक भी नई योजना नहीं आई। लेकिन अब जयराम सरकार द्वारा सरकार की योजनाओं और घोषणाओं को अमलीजामा पहनाया जा रहा है।

पूर्व विधायक ने कहा कि रानीताल में जल्दी ही जल शक्ति विभाग का सब डिवीजन खोल दिया जाएगा। ठाकुरद्वारा गांव में जूनियर इंजीनियर दफ्तर खोला जाएगा। इन सभी योजनाओं का मुख्यमंत्री शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। कांगड़ा विधानसभा क्षेत्र के गांव रजियाणा बांध में हर घर नल जल योजना की टेंडर प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। योजना के तहत गाहलियां पुल के पास बनडेर खड्ड में 3 टैंक, परकुलेशन टैंक और पानी ट्रीटमेंट प्लांट बनाए जाएंगे। गांव के हर घर में सरकार अपने खर्चे से हर घर जल नल योजना से पाइप डालकर पानी पहुंचाएगी और बड़े डाया की डिसिट्रब्यून पाइप डालकर पानी की बढ़ोतरी करेगी। सुरेंद्र काकू ने कहा कि कांगड़ा विधानसभा क्षेत्र में विकास के बढ़ते कदमों को कोई भी शरारती तत्व रोक नहीं सकता।