Follow Us:

हिमाचल में राजनीतिक पारा बढ़ा, आज से स्टार प्रचार शुरू

नवनीत बत्ता |

देश में चल रहे लोकसभा चुनावों के छठे चरण के बाद का चुनाव प्रचार खत्म हो हो चुका है और अब अंतिम चरण के चुनाव प्रचार के लिए देश के सभी बड़े नेताओं ने रुख उत्तर भारत की और रूख करना शुरू कर दिया है। हिमाचल प्रदेश में आज बीजेपी और कांग्रेस के दोनों शीर्ष नेता चुनावी प्रचार में बड़ी रैलियां करने आ रहे हैं। मंडी के पड्डल मैदान में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे तो वहीं,  हमीरपुर लोकसभा के ऊना में कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी बड़ी रैली करने वाले हैं। इस तरह से अब प्रदेश में राजनीतिक पारा बढ़ चुका है और आने वाले चार पांच दिनों में लगाता बड़ी रैलियों का दौर जारी रहेगा ।

जिसके तहत 12 मई को अमित शाह  दौरे पर  हैं जिनमें वह तीन रैलियां करेंगे पहली रैली चम्बा, दूसरी बिलासपुर और तीसरी नाहन में होगी। मंडी की रैली में आज प्रदेश के सभी शीर्ष नेतृत्व उपस्थित रहेगा जिनमें मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर संगठन मंत्री पवन राणा पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार प्रेम कुमार धूमल चुनाव प्रभारी तीरथ सिंह रावत प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती मौजूद रहेंगे।

वहीं, दूसरी और राहुल गांधी की रैली में भी पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह प्रभारी रजनी पाटिल प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री सहित सभी बड़े नेता उपस्थित रहे दों की बात करें तो भाजपा की मंडी में होने वाली रैली के लिए खुद चुनाव प्रभारी तीरथ सिंह रावत एक से डेढ़ लाख की भीड़ जुटाने की बात कर चुके हैं। लेकिन सूत्रों की माने तो जिस मैदान में रैली होने जा रही है वह 40000 तक भीड़ को उस मैदान में खड़ी  हो सकती है।

राहुल गांधी की होने वाली रैली की उना में बात करें तो कोई बड़ा आंकड़ा कांग्रेस पार्टी की तरफ से इस रैली के लिए नहीं दिया गया है लेकिन ऊना की रैली से कहीं ना कहीं हमीरपुर की सीट में टक्कर को जरूर मजबूती मिल सकती है।

वहीं, मंडी में लगातार टक्कर कांटे की होती जा रही है ऐसे में मोदी का दौरा जयराम के लिए राहत वाला होगा या नहीं ये भी रैली और चुनाव के नतीजे ही स्पष्ट करेंगे।