Follow Us:

प्रदेश सरकार खेलों और विकासात्मक गतिविधियों में अग्रणी, पिछले 5 साल में विकास पिछड़ा: सुरेन्द्र काकू

मृत्युंजय पुरी |

बीजेपी नेता एवं पूर्व विधायक चौधरी सुरेंद्र काकू ने गांवों के अंदर युवाओं को नशे से दूर करने के उदेश्य से चलों गांव की और सबका साथ सबका विकास मुहिम छेड़ी है। इस मुहिम के तहत युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए खेलों से जोड़ा जा रहा है। इसके तहत कांगड़ा विधानसभा क्षेत्र के युवाओं को नशे से दूर रखने और खेलों को बढ़ावा देने के लिए युवा क्लब, सामाजिक और विकासात्मक संगठन बनाकर युवाओं को जागरूक किया जा रहा है।

इस अभियान के तहत सोमवार को गांव दुगियाल में इंटर विलेज खेलों के तहत वालीवाल टूर्वामेंट का आयोजन किया गया। जिसमें 14 गांव के लगभग 200 खिलाड़ियों ने भाग लिया।  पूर्व विधायक ने इस खेल प्रतियोगिता के लिए 11 हजार रूपये की राशि भेंट की। इस दौरान उन्होंने युवाओं को भी संबोधित किया और उन्हें खेलों के साथ-साथ राजनीतिक और विकासात्मक कार्यों में भी सहयोग का आह्वान किया। 

वहीं, कांग्रेस पर हमला बोलते हुए पूर्व विधायक ने कहा कि जो आज जयराम सरकार के खिलाफ ब्यान देकर राजनीतिक रोटियां सेक रहे हैं और बेरोजगारी और नौकरियों की संख्या गिना रहे हैं । उन्हें खुद पता नहीं कि जिन लोगों से 5 हजार नौकरियां देने का वायदा कर आजाद उमीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था वह अपने हल्के में पिछले 5 सालों के दौरान 5 लोगों को भी नौकरी नहीं लगा पाए हैं। यह वही बेरोजगार हैं जो आज नौकरियों की मांग कर रहे हैं।

उन्होंने कांगड़ा विधायक पर हमला बोलते हुए कहा कि अपने समय कॉल में इन्होंने जितने भी शिलान्यास किए हैं वह बिना बजट के थे। जनता को डीपीआर और विधायक प्राथमिकता के नाम का मुद्दा बनाकर ठगते रहे हैं। केंद्र सरकार की योजनाओं पर मनरेगा की साइकिलें, वॉशिंग मशीनें, इंडक्शन चूल्हे, सोलर लाइट और अन्य समान को अपना निजी सामान बताकर मनरेगा कामगारों को और युवाओं को ठग कर वोट हासिल किए हैं। पिछले 5 साल विकास के कांग्रेस सरकार में शून्य रहे। लेकिन अब कांगड़ा विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री के आशीर्वाद से करोड़ों रुपये के विकास कार्यों को अंजाम दिया जा रहा है। युवाओं को खेलों की गतिविधियों से जोड़ने के लिए जयराम सरकार अनेकों कल्याणकारी योजनाएं युवाओं के हित मे चला रही है।