Follow Us:

अवैध शराब कारोबारियों और ऐसे लोगों को बचाने वालों के खिलाफ होनी चाहिए सख्त कार्रवाई: धूमल

जसबीर कुमार |

अवैध शराब का कारोबार करने वाले और ऐसे लोगों को बचाने वालों पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। यह दोनों ही दोषी है यह बात पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के पंचायत पनोह में आयोजित एक कार्यक्रम में कहीं। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में हर तरफ अवैध शराब कांड की चर्चा है। जिससे पूरा प्रदेश शर्मसार हुआ है और ऐसे लोगों के तार किसके साथ जुड़े हैं यह बात भी किसी से छिपी नहीं है।

उन्होंने कहा कि हाल ही में प्रदेश मुख्यमंत्री हमीरपुर जिला में पहुंचे थे तो मैंने उन्हें विशेष रूप से इसे पूरे प्रकरण की सीबीआई जांच करवाने की मांग की थी। उन्होंने कहा कि सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र में चुनावों के समय शराब बांटकर कुछ लोग वोट लेने की कोशिश करते हैं लेकिन उसके बाद वह गायब हो जाते हैं ऐसे लोगों से बच के रहना है।

उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद महिला शक्ति से विशेष अनुरोध पर कहा कि शराब एवं अन्य व्यंजन जो चुनावी बेला पर कुछ लोग बांटने आते हैं क्या वह चुनाव बीत जाने के बाद भी आते हैं। ऐसे में अब की बार ऐसे लोगों से बच के रहना है आपकी पंचायत में शराब ना बंटे इसका विशेष ख्याल महिलाओं ने रखना है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव आते रहेंगे जाते रहेंगे जीत हार भी चली रहेगी कोई मुख्यमंत्री बनेगा तो कोई मंत्री विधायक भी बनेगा इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है। लेकिन आप सजग रहें मतदान करते वक्त सतर्क रहें। अगर आप उस समय अच्छे और बुरे की पहचान नहीं करते हैं तो उससे फर्क पड़ता है। आपका कोई भला ना भी कर सके तो कोई बात नहीं लेकिन आपका बुरा नहीं होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि कईयों को आदत है किसी के काम का श्रेय लेने की लेकिन जनता सब जानती है कौन काम कर रहा है और कौन आराम कर रहा है। उन्होंने याद दिलाते हुए कहा कि वर्ष 2012 में जब वह प्रदेश के मुख्यमंत्री थे और प्रदेश में भाजपा की सरकार थी हमीरपुर जिला में गसोता का महादेव मंदिर टोनी देवी में आवाह देवी माता मंदिर सब के जीर्णोद्धार करवाए गए।

पूर्व मुख्यमंत्री ने चुटकी लेते हुए कहा कि एक व्यक्ति था जो बुराई में लोगों के घरों पर पहुंच जाता था बाद में जब लोग उस व्यक्ति से तंग हो गए तो उस व्यक्ति का नाम उदाहरण के तौर पर गाली देने में इस्तेमाल किए जाने लगा। अक्सर जब लड़ाई झगड़ा होता तो लोग उस व्यक्ति का नाम लेकर कहते कि जा तेरे घर में वह व्यक्ति आय। मतलब तेरे घर में कुछ बुरा हो। उन्होंने कहा कि अच्छाई और बुराई चलती रहती है लेकिन ऐसे ही काम में भी अगर राजनीति सामने आनी शुरू हो जाए तो ऐसे कामों से बचना चाहिए।