Follow Us:

हरियाणा चुनाव: सुखबीर सिंह बादल का दावा- कालांवली में बीजेपी उम्मीदवार की जमानत जब्त होगी

समाचार फर्स्ट डेस्क |

केंद्र और पंजाब में बीजेपी की सहयोगी पार्टी शिरोमणि अकाली दल ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के दौरान भगवा पार्टी को निशाने पर लिया है। शिरोमणि अकाली दल प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने दावा किया है कि उनके उम्मीदवार के सामने कालांवली सीट पर बीजेपी कैंडिडेट की जमानत जब्त होगी। बीजेपी के साथ गठबंधन नहीं होने पर शिरोमणि अकाली दल हरियाणा में इंडियन नेशनल लोकदल के साथ मिलकर चुनाव लड़ रहा है।

शिरोमणि अकाली दल हरियाणा विधानसभा चुनाव बीजेपी के साथ मिलकर लड़ना चाहती थी। लेकिन विधानसभा चुनाव से ठीक पहले अकाली दल के विधायक बलकौर सिंह बीजेपी में शामिल हो गए। बलकौर सिंह के बीजेपी में शामिल होने के बाद अकाली दल ने इंडियन नेशनल लोकदल के साथ मिलकर चुनाव लड़ने का फैसला किय। बीजेपी के उम्मीदवार बलकौर सिंह का सामना करने के लिए अकाली दल ने राजेंद्र सिंह पर दांव लगाया है।

पंजाब में बना रहेगा गठबंधन

राजेंद्र सिंह का प्रचार करते हुए सुखबीर सिंह बादल ने बीजेपी को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा, ''बलकौर सिंह ने पार्टी को धोखा दिया है और यहां के लोग उन्हें माफ नहीं करेंगे।'' सुखबीर सिंह बादल ने अकाली दल उम्मीदवार राजेंद्र सिंह की जीत का दावा किया और कहा कि बीजेपी उम्मीदवार की तो जमानत जब्त होगी।

2014 में बलकौर सिंह शिरोमणि अकाली दल के टिकट पर कालांवली से विधायक चुने गए थे। बीजेपी ने 2014 में राजेंद्र सिंह को टिकट दिया था और वह दूसरे नंबर पर रहे थे। लेकिन 2019 के चुनाव में कालांवली सीट पर समीकरण बदल गया है। बलकौर सिंह बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि अकाली दल ने राजेंद्र सिंह पर दांव लगाया है। हालांकि सुखबीर सिंह बादल ने साफ किया है कि पंजाब में शिरोमणि अकाली दल और बीजेपी का गठबंधन बना रहेगा।

बता दें कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में शिरोमणि अकाली दल ने 3 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारें हैं, जबकि सहयोगी इनेलो 80 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। हरियाणा में सभी 90 विधानसभा सीटों पर 21 अक्टूबर को मतदान होना है। विधानसभा चुनाव के नतीजे 24 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।