Follow Us:

जयराम सरकार पर सुक्खू की चुटकी, कहां जयराम नहीं कोई तीसरा नेता चला रहा सरकार

नवनीत बत्ता, हमीरपुर |

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और नादौन के विधायक सुखविंदर सिंह सुक्खू ने विपिन परमार को मंत्री से हटाकर स्पीकर बनाने की नियुक्ति पर चुटकी लेते हुए कहा कि अब भाजपा के भीतर चल रही बहुत सी चीजें सामने नजर आने लगे हैं और कहीं ना कहीं भाजपा की सरकार का रिमोट जयराम के हाथ में नहीं है। यह भी स्पष्ट तौर पर कहा जा सकता है।

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश की भाजपा सरकार को  जयराम न हीं चला पा  रहे हैं। अब यह कहने में अब कोई अतिशयोक्ति नहीं है। उन्होंने कहा कि बदलाव किसी भी सरकार में हो सकते हैं। लेकिन जिस तरह से विपिन परमार को भारी दबाव के बीच में हटाकर स्पीकर बनाया गया है। उससे स्पष्ट होता है कि भाजपा में केंद्र का डंडा लगातार बढ़ता जा रहा है और आने वाले समय में अभी और बदलाव भाजपा के भीतर दिखाई दे सकते हैं। जिससे कि पार्टी में चल रही गुटबाजी स्पष्ट होती है।

उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग कांग्रेसियों पर गुटबाजी का आरोप लगाते हैं। लेकिन यहां पर स्पष्ट भाजपा की गुटबाजी सामने आ चुकी है। उन्होंने कहा कि आने वाला पंचायती चुनाव और फिर उसके बाद विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी कमर कस चुकी है और जिस तरह से प्रदेश में शराब को बढ़ावा देने का प्रचार भाजपा सरकार कर रही है। युवाओं को लगातार बेरोजगार किया जा रहा है। रोजगार का नया संसाधन कोई जुटा नहीं पा रही है।

केंद्र से मिलने वाले कर्जे पर सीलिंग लग चुकी है। मतलब कर्जा नहीं मिलेगा ,हो सकता है अगले महीने से प्रदेश के कर्मचारियों को तनख्वाह के भी लाले पड़ जाए, इस तरह की सरकार इस समय प्रदेश में चल रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार समझ चुकी है कि जयराम ठाकुर इस सरकार को चलाने में सक्षम है यही कारण है कि अब उन्होंने कमान अपने हाथ में ले ली है और सारी कार्रवाई राष्ट्रीय अध्यक्ष  के इशारे पर ही होती नजर आ रही है ।।।उन्होंने कहा कि अब यह भी कहा जा सकता है कि हिमाचल प्रदेश के इतिहास में सबसे असफल मुख्यमंत्री अगर कोई रहेगा तो उनमें जयराम ठाकुर का नाम शुमार हो चुका है।