Follow Us:

सुक्खू की ‘हां’ और मुकेश की ‘ना’ एक बार फिर चर्चा में

नवनीत बत्ता |

हमीरपुर सीट फतह करने की कोशिश कांग्रेस पार्टी 1998 से कर रही  है । इस सपने को साकार करने के लिये कई तरह के  प्रयोग भी हमीरपुर में किये गये। लेकिन, हमीरपुर कांग्रेस के लिये ऐसा किला हो गया जिसे कैसे भेदा जाये, ये अब तक कांग्रेस पार्टी समझ नहीं पायी। इन सब के बीच  कांग्रेस पार्टी एक बार फिर लोकसभा चुनाव आते ही उम्मीदवारों की तलाश शुरू कर देती है और उस समय स्थिति कांग्रेस पार्टी की और अधिक विकट हो जाती है। जब पार्टी के भीतर से ही बड़े नेता चुनाव लड़ने के लिए साफ इनकार कर देते हैं ।

कहा  जाता है कि कांग्रेस के भीतर ही कुछ नेता बीजेपी के साथ मिलकर काम करते हैं। यही कारण है कि अनुराग ठाकुर के खिलाफ कभी भी सशक्त उम्मीदवार कांग्रेस पार्टी दे नहीं पाई है। अब इस चर्चा के बीच में कांग्रेस का जो भीतर का सर्वे जीतने वाले उम्मीदवारों को लेकर हुआ उसके अनुसार नेता विपक्ष मुकेश और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू 2 नाम ही ऐसे निकल कर आए जो आने वाले लोकसभा चुनावों में अनुराग ठाकुर को बराबरी की टक्कर दे सकते थे।  लेकिन इनमें नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने स्पष्ट तौर पर चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया जबकि, सुखविंदर सिंह सुक्खू प्रदेश  प्रभारी रजनी पाटिल ,अध्यक्ष कुलदीप ,और नेता विपक्ष मुकेश से शुक्रवार को मिले और उन्होंने कहा कि वह चुनाव लड़ने के लिए तैयार है।

(आगे की खबर पढ़ने के लिए विज्ञापन के नीचे स्क्रॉल करें)

 इसके बाद हमीरपुर सीट को लेकर फिलहाल हाईकमान की तरफ से कोई निर्णय नहीं आया है पर सुक्खू ने अपने चुनाव लड़ने के बाद कह कर एक तरफ उन्होंने कांग्रेस को  अपने रूप में एक सशक्त उम्मीदवार पार्टी को दे दिया वह  जिस बात को लेकर वह हमेशा प्रदेश अध्यक्ष होने के नाते कहते थे कि पार्टी के भीतर से ही हमीरपुर लोकसभा के लिए उम्मीदवार दिया जाना चाहिए उस बात को भी उन्होंने कार्यकर्ताओं के बीच में पुख्ता करने का प्रयास भी कर दिया। अब हाईकमान उन्हें चाहे टिकट दे या ना दे यह एक अलग विषय है।

इन सब चर्चाओं को लेकर ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू से बात हुई तो उन्होंने कहा कि पार्टी का एक सर्वे हुआ और सर्वे में 2 नाम निकल कर आए जिनमें एक नाम मेरा और दूसरा नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री का था लेकिन मुकेश अग्निहोत्री ने चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया है और मैं चुनाव लड़ने के लिए तैयार हूं और मैंने इस बार प्रभारी  रजनी पाटिल को स्वयं मिलकर जानकारी भी देती है। उन्होंने कहा कि लोकसभा क्षेत्र से मैं और मुकेश अग्निहोत्री दो ही ऐसे चेहरे थे जो अनुराग ठाकुर को टक्कर देने में सक्षम थे और सभी विधानसभा क्षेत्रों के जो कांग्रेस के नुमाइंदे हैं।  उन्होंने भी इस बात को लेकर सहमति जताई थी और अब कांग्रेस के नुमाइंदों की सहमति के बाद अगर कांग्रेस पार्टी मुझे टिकट देती है तो मैं चुनाव लड़ने के लिए तैयार है।

उन्होंने कहा कि 1998 से हम इस सीट को जीतने का प्रयास कर रहे हैं और अगर हम सांसद अनुराग ठाकुर के काम को देखें तो अनुराग को धूल चटाना कांग्रेस के लिए कोई बड़ी बात नहीं है क्योंकि विकास के नाम पर कुछ काम लोकसभा क्षेत्र में हुए नहीं हैं। ऐसे में जनता एक सशक्त उमेदवार का इंतजार कर रही है और सुक्खू के रूप में अगर कदावर नेता कांग्रेस मैदान में उतारती है तो पार्टी कार्यकर्ताओं की नाराजगी की हमेशा भाजपा से ही उम्मीदवार कांग्रेस लेकर आती है भी पूरी तरह खत्म हो जाएगी और एक कड़ी टक्कर सुखविंदर सिंह सुक्खू और अनुराग ठाकुर में होती नजर आएगी।