Follow Us:

चुनाव की टाइमिंग पर सवाल, सुक्खू ने EC को कटघरे में खड़ा किया

समाचार फर्स्ट डेस्क |

हिमाचल कांग्रेस के अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने विधानसभा चुनाव की टाइमिंग पर सवाल खड़े कर दिए हैं। 'समाचार फर्स्ट' के साथ 'एक्सक्लूज़िव इंटरव्यू' में सुक्खू ने कहा कि चुनाव की तारीखों में राजनीतिक रोटी सेंके जाने की बू आ रही है।

चुनाव आचार संहिता लागू होने के ठीक बाद समाचार फर्स्ट को दिए इंटरव्यू में सुक्खू ने कई राज़ से पर्दा उठाया। इसी दौरान उन्होंने चुनाव के वक़्त को लेकर बीजेपी के साथ आयोग को भी कटघरे में खड़ा किया। उन्होंने कहा, " अब से पहले यह परंपरा रही है कि अगर एक से अधिक राज्यों में चुनाव हो रहा है, तो सबका सामूहिक रूप से ऐलान किया जाता था। लेकिन, इस बार हिमाचल में तारीखों का ऐलान तो कर दिया गया, लेकिन गुजरात का नहीं हुआ। ऐसे में स्पष्ट होता है कि इसके पीछे सोची-समझी मानसिकता काम कर रही है।"

गौरतलब है कि कांग्रेस ने अभी तक टिकट वितरण और विजन डॉक्यूमेंट (इलेक्शन मेनिफेस्टो) भी तैयार नहीं किया है।

नए युवा चेहरों पर लगाएंगे दांव

पीसीसी अध्यक्ष ने इंटरव्यू में बताया कि हम युवा चेहरों को अधिक से अधिक संख्या में टिकट देने वाले हैं। हमारी कोशिश हिमाचल प्रदेश में संगठन भविष्य के लिए भी तैयार करने की है। जिसने कांग्रेस के लिए दिन-रात एक करके काम किया है वह हमारी प्राथमिकता में है।

वीरभद्र के नेतृत्व से नहीं था परहेज 

इंटरव्यू में सुक्खू ने मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के साथ मनमुटाव पर खुलकर बात की। उन्होंने माना कि उनका मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के साथ मतभेद रहा है। लेकिन, स्वस्थ लोकतंत्र की यह अच्छी परंपरा है कि लोग अपनी बात रखें और वाद-विवाद के बावजूद सही रास्ता तलाश लिया जाए।

बीजेपी एक ख़्याल तक सिमट जाएगी

पीसीसी अध्यक्ष ने बीजेपी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उनका प्रदेश में चुनाव जीतना एक ख़्याल भर है और वह मुमकिन नहीं हो पाएगा। उन्होंने कहा कि बीजेपी शिगूफा छोड़ने में माहिर है। इन्हें सिर्फ शिगूफा छोड़ने में महारथ हासिल है। इसी के मद्देनज़र उन्होंने मिशन 50 प्लस का शोर मचा दिया। ताकी लोगों को लगे कि बीजेपी जीत रही है। लेकिन, जमीन पर हालात इनकी ख़राब हैं।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सुक्खू का इंटरव्यू शुक्रवार शाम को आप हमारे फेसबुक पेज पर पूरा देख सकते हैं। इसके लिए आप फेसबुक के सर्च में ऑप्शन में samachar first टाइप करें और पेज के वीडियो सेक्शन में पूरा इंटरव्यू देखें। अगर पसंद आए तो हमारा पेज भी लाइक कर सकते हैं।