Follow Us:

नेशनल हाईवे के नाम पर छली प्रदेश की जनता, फोरलेन प्रभावितों से मुआवजे के नाम पर ठगी!

सचिन शर्मा |

कांग्रेस पार्टी के राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के प्रदेश महासचिव एवं संगठनात्मक जिला सुंदरनगर के जिला प्रवक्ता ब्रह्म दास चौहान का कहना है कि केंद्र की मोदी सरकार ने अपने मेनिफेस्टो में जो वादे किए थे 5 साल बीत जाने के बाद भी एक भी वादा मोदी सरकार पूरा नहीं कर पाई है। उन्होंने कहा है कि मोदी सरकार ने हर मोर्चे पर हर तबके के लोगों को छला है और उनके साथ छल किया है।

उन्होंने कहा है कि केंद्र में मोदी की सरकार झूठ छल और फरेब की राजनीति करके सत्तासीन हुई है। इसका मुंहतोड़ जवाब वर्तमान में जनता आने वाले लोकसभा चुनाव में केंद्र की बीजेपी सरकार को देगी। उन्होंने कहा है कि हिमाचल प्रदेश की भोली-भाली जनता को केंद्र के मंत्री नितिन गडकरी ने अपने प्रदेश के दौरे के दौरान 70 नेशनल हाईवे की सौगात हिमाचल प्रदेश की जनता को जो सौंपी थी वह मात्र में एक छल बन के रह गई है।

वर्तमान में एक भी नेशनल हाईवे का काम प्रदेश में शुरू नहीं हुआ है उन्होंने कहा है कि इस स्थिति के लिए वर्तमान की जयराम सरकार भी सीधे तौर पर दोषी है। उन्होंने कहा है कि जयराम सरकार ने अपने 1 साल के कार्यकाल में मात्र कांग्रेस सरकार की योजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यासों को दोबारा करवाने की होड़ लगी हुई है और विकास कहीं भी होता नजर नहीं आया है। उन्होंने कहा है कि बीजेपी सरकार में विकास मात्र उद्घाटन और शिलान्यास पट्टिका को बदलने तक ही सिमट कर रह गया है।

जयराम सरकार ने सत्ता में आते ही कहा था कि वह फोरलेन प्रभावितों को फैक्टर-2 के तहत 4 गुना मुआवजा देंगे लेकिन अभी तक किसी भी प्रभावित के खाते में 4 गुना तो दूर की बात एक फूटी कौड़ी भी खाते में जमा नहीं हुई है। एक ही जमीन पर फोरलेन के नाम पर लोगों से दोहरे मापदंड अपनाए जा रहे हैं और लोगों को छला जा रहा है। वर्तमान में नेरचौक में मेडिकल कॉलेज स्थापित था तो बिलासपुर में ऐम्स स्थापित करने की कोई जरूरत नहीं थी। उनका एक ही एकमात्र चुनावी जुमला साबित हुआ है।

लोग आधे रास्ते में ही बेमौत मर रहे हैं और अस्पतालों में डॉक्टर्स नहीं हैं। सड़कों की हाल इस कदर बन गए हैं कि जैसे खड्डे सड़क पर नहीं सड़क गड्ढों में है। सही है ऐसा प्रतीत होता नजर आया है कि वर्तमान बीजेपी सरकार के मुख्यमंत्री एक कमजोर और विफल मुख्यमंत्री साबित कर रहे हैं।