Follow Us:

सुरेश भारद्वाज ने लोगों से कोरोना महामारी से सुरक्षा उपायों की पूर्ण अनुपालना सुनिश्चित करने का किया आग्रह

|

शहरी विकास एवं नगर नियोजन मंत्री सुरेश भारद्वाज ने शिमला के भराड़ी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा मन की बात कार्यक्रम का सम्बोधन सुना। इस अवसर पर उन्होंने लोगों से कोरोना महामारी से बचाव के लिए सभी सुरक्षा उपायों की अनुपालना सुनिश्चित करने का आहवान किया। उन्होंने कहा कि कोविड टीकाकरण पंजीकरण करने के लिए कोविन ऐप पर पंजीकरण किया जा सकता है साथ ही आरोग्य सेतु ऐप के माध्यम से भी खुद को कोविड टीकाकरण के लिए पंजीकृत कर सकते हैं। कोरोना महामारी का खतरा अभी टला नहीं है इसलिए दवाई भी, कड़ाई भी नियम की अनुपालना बहुत आवश्यक है।

शहरी विकास मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सशक्त नेतृत्व में देश कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई सजगता से लड़ रहा है। देश के वैज्ञानिकों ने कोरोना की वैक्सीन तैयार की है, जिसकी आपूर्ति आज विश्व के अन्य देशों को भी की जा रही है। देश में पीपीई किट बड़े पैमाने पर तैयार की जा रही हैं और इनका भी निर्यात किया जा रहा है। प्रधानमंत्री के मन की बात सम्बोधन से हर व्यक्ति के जीवन में ऊर्जा का संचार होता है और निरंतर आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है। उन्होंने कहा कि ‘वेस्ट टू वैल्यू’ कार्यक्रम शिमला और अन्य नगरों में शुरू किया जाएगा।

शहरी विकास मंत्री ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला का दौरा किया और जन समस्याएं भी सुनीं। उन्होंने वार्ड में कार्यान्वित की जा रही विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की और अधिकारियों को निर्माणाधीन कार्य शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने भराड़ी में ओपन ज़िम स्थापित करने के लिए उचित स्थान चिन्हित करने और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को देवीधार सड़क के मुरम्मत कार्य को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश भी दिए।