Follow Us:

शीतकालीन सत्र: धर्मशाला की ठंड में तपेगा तपोवन या चलेगा सदन!

पी. चंद, शिमला |

धर्मशाला में चल रहे हिमाचल प्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र में सबकुछ ठीक रहा तो चौथे दिन कई मुद्दों पर चर्चा हो सकती है। प्रश्नकाल में बीजेपी के ज्वालाजी से विधायक रमेश चंद धवाला ने ज्वाला जी और खुंडिया में सड़कों को लेकर सवाल पूछा है। दूसरा सवाल विक्रम सिंह जरियाल ने मुख्यमंत्री से अपने क्षेत्र भटियात के अंतर्गत शिक्षकों के रिक्त पड़े पदों को भरने को लेकर जबाब मांगा है। जबकि बिलासपुर के विधायक सुभाष  ठाकुर ने बिरोजा और तारपीन के कारखाने को लेकर सवाल किया है।

इसके अलावा वाटर सप्लाई स्कीम, बीबीएमबी द्वारा भूमि के उपयोग, माइक्रो पावर प्रोजेक्ट, नलकूप, पाठशालाओं की नवीनतम स्थिति और पिंजौर- नालागढ़ फोरलेन को लेकर सवाल जबाब होंगे।

प्रश्नकाल के बाद सदन समितियों के प्रतिवेदन प्रस्तुत किए जाएंगे। आज गैर सरकारी सदस्य कार्य रखा गया है। इसलिए कई सदस्य अपने-अपने क्षेत्र की समस्याओं को उठाएंगे। जिनमें राजेन्द्र गर्ग ने नगर परिषदों के साथ लगते गांव को योजना नियमो से बाहर करने, अनिरुद्ध सिंह ने गौ माता को राष्ट्र माता घोषित करने, राकेश सिंघा ने किसानों की फसल के बीमा बारे, सुंदर सिंह ठाकुर ने भांग की खेती और बलबीर वर्मा ने को ऑपरेटिव बैंक और सोसाइटी में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर संकल्प होंगे।