Follow Us:

सरकार ने तोड़े फिजूलखर्ची के सारे रिकॉर्ड, 47 हजार करोड़ के कर्ज को 70 हजार करोड़ पहुंचाया

पी.चंद |

उपचुनाव के के लिए मतदान की तारीख जैसे-जैसे पास आ रही है, वैसे-वैसे कांग्रेस और भाजपा के बीच जुबानी जंग भी तेज होती जा रही है। इसी कड़ी में आज  हिमाचल कांग्रेस लीगल सेल के कन्वीनर आईएन मेहता ने प्रदेश सरकार पर महंगाई को लेकर जमकर हमला बोला।

उन्होंने कहा कि आज देश-प्रदेश में महंगाई आसमान छू रही है। पेट्रोल-डीजल की कीमतें लोगों की पहुंच से बाहर हैं। जनता 60 फ़ीसदी टैक्स पेट्रोल-डीजल पर दे रही है। सरकार टैक्स के माध्यम से जनता को लूट रही है। दूसरी तरफ जयराम सरकार के दौरान कर्ज 47 हज़ार करोड़ से बढ़कर 70 हज़ार करोड़ हो गया है। सरकार फजूलखर्ची कर रही है। मुख्यमंत्री हवाई जहाज़ से उतरते नहीं है। महंगी गाड़ियां ख़रीदी जा रही हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री सहित अन्य नेता हिमाचल में आदर्श चुनाव आचार सहिंता का उल्लंघन कर रहे हैं। चुनाव आयोग के पास कांग्रेस पार्टी शिकायत कर रही लेकिन उन पर सुनवाई नहीं की गई है। मुख्यमंत्री कर्मचारियों के लिए राहत की बात जनसभाओं में कर रहे हैं उसकी शिकायत चुनाव आयोग से की गई है। इसी के साथ मंगल पांडेय का नाम स्टार प्रचारकों में न होने के बाबजूद वह अर्की में प्रचार कर गए। उनकी शिकायत भी चुनाव आयोग से की गई है। जिसका अभी तक कोई जबाब नहीं आया है।