Follow Us:

तपिश लगी तो सरकार को याद आया 145 करोड़ का घोटाला: मुकेश अग्निहोत्री

नवनीत बत्ता |

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने जयराम उस बयान पर पलवार किया है जिसमें उन्होंने अग्निहोत्री पर 145 करोड़ के घोटाले के आरोप लगाए थे। अग्निहोत्री ने जयराम सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि अब जब सरकार बैकफुट पर है और कांग्रेस के मुद्दों से जब प्रदेश तपने लगा है तो अब सरकार को उनका 145 करोड़ रुपए का घोटाला याद आ रहा है। यह सरकार विकास का नहीं बल्कि बदले की भावना से काम करने की बात कह रही है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में एक गैर हिमाचली अफसरों की लॉबी इन दिनों सक्रिय है जो कि लगातार सरकार में अपनी पूरी दखलअंदाजी रखे हुए हैं। और धारा 118 का जो असर हिमाचल प्रदेश में है उसको खत्म करने के प्रयास में है। चाहे वह किसी भी तरीके से हो जाए।

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि मेरे कार्यकाल में दो इंडस्ट्री एरिया प्रदेश में बने। वहां पर हर तरह की सुविधा किसी भी व्यक्ति को उद्योग लगाने से पहले मिलेगी इस बात को हमने तय किया। इसमें घोटाला कहां पर हुआ है यह सरकार धरातल पर लेकर आए। और जहां तक सरकार लीडर ऑफ अपोजिशन हमें बनाने की बात करती है तो मैं यह बता देना चाहता हूं कि लीडर ऑफ अपोजिशन सरकार ने हमें नहीं बनाया है। हमारे विधायक विधानसभा में जीत कर आए हैं इसलिए हम लीडर ऑफ अपोजिशन बने हैं । अगर सरकार को लगता है कि उन्होंने हमें बनाया है तो वह अपनी नोटिफिकेशन को वापस ले लें उसके बाद भी हम लीडर ऑफ अपोजिशन ही रहेंगे।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में रेलवे विस्तार पूरी तरह से रुका हुआ है। सरकार ने किसी भी तरह के वित्तीय लेनदेन के लिए इंकार कर दिया है। हवाई अड्डे की जहां तक बात है मंडी में बनाने को सरकार डेढ़ साल कह रही है। हम 3 साल की चुनौती सरकार को देते हैं कि वह 3 साल में इस हवाई अड्डे को तैयार करके दिखा दे तो भी गनीमत होगी । उन्होंने कहा कि इस समय सरकारी तंत्र को इकट्ठा कर शिमला में 2 साल का जश्न मनाया जा रहा है। लेकिन हैरानी इस बात की है कि 2 सालों में 300 करोड़ सरकार ने जश्नों में ही दिया और हासिल अभी तक कुछ नहीं हुआ है।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि अब देश के गृहमंत्री हिमाचल आ रहे हैं तो कांग्रेस पार्टी इस बात पर निगाह टिकाए हुए हैं कि वह क्या नई सौगात हिमाचल के लिए देने वाले हैं ।क्योंकि पिछले 2 सालों में जश्जों के सिवा इस सरकार में कुछ नहीं हुआ है और जनता का पैसा बेवजह बर्बाद किया जा रहा है।