Follow Us:

सरकार की नाकामी से हुआ शिमला में रेप, प्रदेश में बिगड़ी कानून व्यवस्था: अग्निहोत्री

रविंद्र, ऊना |

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्रिहोत्री ने कहा कि कत्ल और रेप की घटनाओं ने प्रदेश की जयराम सरकार का जनाजा निकाल दिया है। कानून व्यवस्था इस कद्र बिगड़ गई है कि अपराधियों के हौंसले बढ़ गए हैं, जिसके चलते शिमला में एक युवती के साथ दुष्कर्म हुआ है। ये मामला पूरी तरह पुलिस की नाकामी है। गुडिया कांड पर हंगामा वाली बीजेपी बताएं कि राजधानी में किस प्रकार से दुष्कर्म हुआ है। आखिर पुलिस ने क्यों युवती की शिकायत को नहीं सुना। यदि पुलिस युवती की शिकायत पर कार्रवाई करती तो बड़ी घटना को रोका जा सकता था।

मुकेश ने कहा कि कांग्रेस पार्टी प्रदेश में बिगड़ रही कानून व्यवस्था की निंदा करती है और यह सीधे-सीधे मुख्यमंत्री की असफलता है। चुनावी दौरे पर निकले मुख्यमंत्री गांधी मुक्त भारत की बात कर रहे हैं, लेकिन उन्हें समझ लेना चाहिए कि इस बार जुमले नहीं चलेंगे। देश की जनता भारत को मोदी मुक्त करेगी। कांग्रेस मुक्त भारत के दावे की हवा निकल गई है। बीजेपी अब इस नारे को भूल गई है क्योंकि देश के पांच चुनावों में जनता ने राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस पर आस्था जताई है। तीन प्रदेशों में कांग्रेस की सरकार आई है। वहीं कर्नाटक में कांग्रेस जेडीएस की सरकार बनी है। गुजरात में बीजेपी के घुटने लगे हैं।

मुकेश ने कहा कि इस बार तो बीजेपी अपने यूपी के गढ़ को भी बचाने में भी सफल नहीं होगी। क्योंकि जनता ने यूपी के गढ़ को तोडऩे का मन बना लिया है। उन्होंने कहा कि देश में 400 सीटों का सपना देखने वाले जयराम कहीं प्रदेश में चार सीटों से भी हाथ न धो लें, क्योंकि कांग्रेस ने जबरदस्त लड़ाई खड़ी कर दी है। जहां तक मुख्यमंत्री के गृह क्षेत्र में ही कांग्रेस मजबूत हो रही है। उन्होंने कहा कि मुद्दों से भागने का काम दिल्ली व प्रदेश की सरकार कर रही है। हमारी चुनौती है कि बीजेपी का नेतृत्व प्रदेश की कर्ज मुक्ति, बेरोजगारी, सीमेंट के दाम, एनएच, आर्थिक व उद्यौगिक पैकेज प्रदेश की कानून व्यवस्था और बड़ी संख्या में फैल रहे माफिया पर चर्चा कर लें, तो अपने आप जनता में बीजेपी की पोल खुल जाएगी।

गड़करी से पूछे कहां हैं एनएच

नेता प्रतिपक्ष मुकेश ने कहा कि चुनावी थकान मिटाने के लिए प्रदेश में नितिन गड़करी आए हुए हैं। बीजेपी ने उन्हें स्टार प्रचारकों में रखा है। मुख्यमंत्री और बीजेपी के नेता प्रदेश हित में गड़करी से पूछे कि 75 एनएच व 65 हजार करोड़ रुपये कहां है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता को भी यह सवाल गड़करी से पूछना चाहिए। उन्होंने कहा कि गड़करी कहते हैं कि मैं झूठ नहीं बोलता कि वे बताएं विस चुनावों से पहले प्रदेश की जनता से झूठ क्यों बोला।

बराबर की सीटों चुनाव पर लड़ रही कांग्रेस

मुकेश ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम और बीजेपी के अति उत्साही नेता अपनी जानकारी दुरूस्त करें। देश में कांग्रेस 415 से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ रही है और बीजेपी भी इसी के आस-पास है।  कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश में मुद्दों को उठाया है और प्रधानमंत्री व भाजपा का साहस नहीं है कि वे इन मुद्दों का जवाब दें।