Follow Us:

‘जिस रानी को मैं नहीं हरा पाया, उसे दुबले-पतले खिलाड़ी ने हरा दिया’

नवनीत बत्ता |

लोकसभा चुनावों के मद्देनज़र हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर लगातार अपने गृह जिला और सांसद रामस्वरूप के लिए जुटे हुए हैं। सोमवार को मुख्यमंत्री ने मंडी में जनसभा को संबोधित किया और सांसद रामस्वरूप के लिए वोट अपील की। उन्होंने कहा कि जिस राजा की रानी को मैं नहीं हरा पाया, उसे हमारे दुबले-पतले कब्ड्डी के खिलाड़ी ने हरा दिया।

याद रहे कि जयराम ठाकुर ने 2009 में मंडी से सांसद का चुनाव लड़ा था, जिसमें वे हार गये थे। उस वक़्त वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह यहां से सांसद जीतीं थी। उसके बाद 2014 में हुए चुनाव ने एक बार फिर कांग्रेस ने प्रतिभा सिंह पर ही बाजी खेली, जबकि बीजेपी ने जयराम ठाकुर की जगह रामस्वरूप शर्मा को टिकट दिया। उसके बाद सांसद रामस्वरूप ने प्रतिभा सिंह को भारी मतों से पराजित किया।

(आगे खबर के लिए विज्ञापन को स्क्रॉल करें)

मुख्यमंत्री को आई अभिनंदन की याद

इस दौरान जयराम ठाकुर बीजेपी के चुनावी पैंतेरे का इस्तेमाल करना भी नहीं भूले। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ही कार्य और सोच रही जिसके कारण पाकिस्तान को आज मुंह की खानी पड़ी और अभिनंदन को एक दिन में ही छोड़ने पड़ा। मंडी से कांग्रेस का उम्मीदवार अभी कोई नहीं है लेकिन हुम पूरी तरह से इस लड़ाई के लिए तैयार हैं।

बीजेपी कैंडिडेट्स से डर में कांग्रेस

जयराम ठाकुर ने कहा कि जैसे ही हिमाचल में बीजेपी ने अपने कैंडिडेट दिये… कांग्रेस पार्री पूर तरह से डर गई। उन्हें अपने उम्मीदवारों को लेकर फ़िर से मंथन करना पड़ा रहा है। वहीं, सांसद रामस्वरूप ने कहा कि इस बार बीजेपी चारों सीटों पर विजय हासिल करेगी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर उनके साथ चट्टान बनकर ख़ड़े हैं और प्रधानमंत्री मोदी की वज़ह से आज देश आगे बढ़ रहा है।