Follow Us:

मेडिकल कॉलेज हमीरपुर तक रेल पहुंचाने की कवायद शुरू, कांगड़ा में भी बढ़ेगा रेल नेटवर्क: CM

जसबीर कुमार |

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बुधवार को एक दिवसीय दौरे पर हमीरपुर पहुंचे। यहां मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार से विशेष आग्रह पर प्रदेश में अब रेल नेटवर्क के लिए तेजी से काम होगा। हमीरपुर जिला में बन रहे मेडिकल कॉलेज तक रेल पहुंचाने की कवायद शुरू हो गई है। इसके अलावा कांगड़ा जिला में भी रेल नेटवर्क को बढ़ाने का काम किया जाएगा।

वहीं, उन्होंने केंद्रीय बजट में रोप वे के लिए बजट प्रावधान करने पर पीएम मोदी और वित्त मंत्री का आभार जताया। उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले पीएम मोदी और वित मंत्री के समक्ष हिमाचल की ओर से रोप वे की बात रखी थी जिसे अब बजट में पूरे देश भर में लागू करने के लिए बजट में प्रावधान किया गया है।

इससे पहले हमीरपुर पहुंचने पर सीएम जयराम का एनआईटी हैलीपैड पर जोरदार स्वागत किया गया। मुख्यमंत्री ने सर्किट हाउस में वर्चुअल माध्यम से प्रधानमंत्री के आत्मनिर्भर अर्थव्यवस्था के संबोधन को सूना। इसके बाद मुख्यमंत्री ने मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में बन रही लैबों का भी वर्चुअल माध्यम से जायजा लिया। मुख्यमंत्री ने हमीरपुर में केन्द्रीय बजट की जमकर सराहना की और कहा कि इस बजट में आधारभूत ढांचे को लेकर बहुत फोकस किया है ।

वहीं, बिलासपुर जिला के हटवाड से तीन महीनों से गायब हुई युवती के मामले पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मामले में परिवार के लोगों की बात सुनी है और जांच जारी है। जांच में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफतार कर पूछताछ की है । उन्होने कहा कि इस पूरे मामले की जांच तेजी से आगे बढ़े। आरोपी के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।