Follow Us:

फेसबुक पर सूक्खू के खिलाफ टिप्पणी करनी पड़ी महंगी, 2 कार्यकर्ता युवा कांग्रेस से निष्कासित

नवनीत बत्ता |

फेसबुक पर प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ फेसबुक पर टिप्पणी करना दो युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं को महंगा पड़ गया। सोशल साइट्स पर भड़काऊ बयान के बाद हमीरपुर से युवा कांग्रेस कार्यकर्ता अखिलेश चौधरी और बंगाणा से हर्ष सैनी को युवा कांग्रेस पार्टी से निकाल दिया गया है।

भारतीय युवा कांग्रेस के सचिव एवं प्रभारी हिमाचल प्रदेश जगदेव गागा ने कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और कांग्रेस संगठन के खिलाफ सोशल मीडिया में भ्रामक प्रचार और अभद्र टिप्पणी करने पर हर्ष सैणी और अखिलेश चौधरी को युवा कांग्रेस से निष्कासित कर दिया है। हर्ष सैणी जिला ऊना सोशल मीडिया युवा कांग्रेस के संयोजक का कार्यभार संभाल रहे थे और अखिलेश चौधरी हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र युवा कांग्रेस सोशल मीडिया के संयोजक पद पर तैनात थे।

ये है मामला

गौरतलब है कि सोशल मीडिया में चैटिंग का एक स्क्रीनशॉट काफी वायरल हो रहा है जिसमें अखिलेश चौधरी ने फेसबुक पर एक जगह प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ टिप्पणी की है। वहीं, दूसरी तरफ उन्होंने चैटिंग में ये तक कह दिया था कि  "दम है तो हटाओ" और साथ ही लिखा है कि  "कुछ लोगों की आदत है जो जीतने के लिए धूमल की गोद में बैठ जाते हैं"।

इस तरह की टिप्पणियों को लेकर हाई कमान में चर्चा हुई तो माना गया की ये कांग्रेस को नुकसान करती है और ऐसे अनुशासन हीनता को देखते हुए ये फैसला लिया गया है। वहीं, युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मुनीष ठाकुर ने इस मामले की पुष्टि की है।