Follow Us:

ऊना: अनुराग ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- कांग्रेस ने अपने आप को किया आउटसोर्स

रविंद्र, ऊना |

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर वीरवार को एक दिवसीय दौरे पर ऊना पहुंचे। यहां मीडिया को संबोधित करते हुए अनुराग ने जहां केंद्रीय बजट में हिमाचल को मिली सौगातों का ब्यौरा रखा वहीं, कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंन कहा कि विपक्ष के पास अब बोलने के लिए कुछ नहीं बचा है इसलिए वे बेतुकी बयानबाजी कर रहे हैं। अनुराग ने कहा की प्रदेश में जब कांग्रेस सरकार थी उस समय भी केंद्र की मोदी सरकार ने प्रदेश को बहुत सी योजनाएं दी हैं।

अनुराग ने कहा कि बजट को लेकर जो कांग्रेस हल्ला कर रही है उन्हें पता होना चाहिए कि हिमाचल को रेविन्यू डेफिसिट ग्रांट पहले से 11431 करोड़ रुपये ज्यादा मिलेगी। बजट में अर्बन बॉडी के लिए 207 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है वहीं, आपदा रिलीफ फंड में भी 40 प्रतिशत की बृद्धि की गई है जोकि लगभग 450 करोड़ रुपये बनता है। अनुराग ने कहा कि ऊना-तलवाड़ा रेल लाइन के लिए 50 करोड़ और भानुपल्ली रेल लाइन के लिए भी 400 करोड़ रुपये का प्रावधान इस बजट में होगा। अनुराग ने कहा कि अगर कांग्रेस अपना पैसा मिलाए तब भी प्रदेश को इतना पैसा नहीं मिला होगा।

वहीं, दिल्ली में आम आदमी पार्टी की जीत के सवाल पर अनुराग ने आप को जीत पर शुभकामनायें दी। अनुराग ने इस बहाने कांग्रेस पर भी निशाना साधा। अनुराग ने कहा कि कांग्रेस ने अपने आप को आउटसोर्स कर दिया है। कांग्रेस का वोट बैंक 5 प्रतिशत से नीचे आ गया है जिससे कल्पना की जा सकती है कि कांग्रेस बिखरती हुई पंजे से झाड़ू की ओर चल पड़ी है। शाहीन बाग़ के मुद्दे को अनुराग ने बड़ा मुद्दा बताया है। उन्होंने कहा कि शाहीन बाग़ में आखिर विरोध किस चीज का हो रहा है। पाकिस्तान सहित अन्य देशों में अल्पसंख्यकों के साथ जो गलत हो रहा है और अगर मोदी सरकार इन्हे भारतीय नागरिकता देने का काम कर रही है तो इसपर किसी को एतराज नहीं होना चाहिए।

अपने ऊना दौरे को दौरान अनुराग ने ऊना विश्राम गृह में लोगों की समस्याओं को सुना और शीघ्र समस्याओं को हल करने का आश्वासन दिया। इसके पश्चात अनुराग ने कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के चताड़ा गांव में सामुदायिक केंद्र का उद्धाटन किया। वहीं, लमलैहड़ी में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बनने वाली सड़क के अलावा समूर में सड़क का शिलान्यास किया और बौल में सड़क का उद्घाट भी किया।