Follow Us:

‘बेरोजगारी हिमाचल की बड़ी समस्या, सरकार सभी को नहीं दे सकती नौकरी’

मृत्युंजय पुरी |

राजनीति से संन्यास की घोषणा कर चुके भाजपा के वरिष्ठ नेता शांता कुमार एक बार फिर पूरी सक्रियता के साथ चुनावी मैदान में उतर आए हैं। शनिवार को मंडी में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करने के बाद सोमवार को शांता फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र में पहुंचे और यहां भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंन लोगों से जाति नहीं बल्कि बल्कि विकास के आधार पर वोट डालने की अपील की । इस दौरान वे कांग्रेस पर भी हमलावर होते दिखे।

वहीं, प्रदेश बढ़ती बेरोजगारी को लेकर शांत ने कहा कि हिमाचल की सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी है। आज पढ़े लिखे युवा बेरोजगार हैं। लेकिन ये बात भी सच है कि सरकार सभी लोगों को सरकारी नौकरी नहीं दे सकती । यहां तक की देश की कोई भी सरकार सभी को नौकरी नहीं दे सकती। इसी के समाधान के लिए सरकार ने प्रदेश में उद्योग लगाने की योजना बनाई। इस योजना को धरातल पर उतारने के लिए धर्मशाला में इन्वेस्टर मीट का आयोजन किया गया जिसमें देश के बड़े-बड़े उद्योगपतियों को बुलाया गया की आओ और हिमाचल में उद्योग लगाओ। क्योंकि यदि हिमाचल में उद्योग लगेंगे तो हमारे युवाओं को रोजगार मिलेगा जिससे बेरोजगारी कम होगी।

हालांकि शांता कुमार ने अपने संबोधन में बेरोजगारी दूर करने के लिए हिमाचल में उद्योग स्थापित करने की बात कही और इसके लिए धर्मशाला में हुई इन्वेस्टर्स मीट का जिक्र भी किया । लेकिन उन्होंने इस बात का जिक्र नहीं किया कि सरकार अब तक कितने इन्वेस्टर्स को हिमाचल लाने में सफल हुई है और इन्वेस्टर्स मीट के बाद से अब तक कितने नए उद्योग प्रदेश में लगे हैं।

कांग्रेस पर हमलावर होते हुए शांता ने कहा कि भारत पर चारों तरफ से बहुत सारे संकट आ रहे हैं। इन संकटों ने भारत की रक्षा न तो राहुल गांधी कर सकते हैं और न ही उनकी बहन। अगर देश को इन संकटों से कोई बचा सकता है को वह प्रधानमंत्री मोदी हैं। मोदी के नेतृत्व आज देश सुरक्षित है। इसलिए वोट डालने से पहले इस बात को एक बार जरूर सोचें।