Follow Us:

पूर्व सीएम धूमल से मिले केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल, कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

जसबीर कुमार |

केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने पूर्व सीएम धूमल से समीरपुर में जाकर मुलाकात की। इस दौरान दोनों के बीच कई अहम मुद्दों पर गहनता से चर्चा हुई। यहां से मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल   ऊना के लिए रवाना हुए। प्रहलाद पटेल ने हिमाचल प्रदेश सरकार को जल जीवन मिशन के तहत हर घर को पानी पहुंचाने के लक्ष्य प्राप्ति के लिए अग्रसर होने पर बधाई दी। तो वहं पांचों राज्यों के चुनावों के नतीजों में भाजपा पार्टी को जीत हासिल होने का भी दावा किया है।

प्रहलाद सिंह पटेल ने कहा कि हर घर जल अभियान प्रधानमंत्री मोदी को महत्वपूर्ण अभियान है। उन्होंने कहा कि 2024 में हिमाचल को इस अभियान में अपना लक्ष्य पूरा करना है। लेकिन हिमाचल ने अभी तक 93 प्रतिशत घरों में पानी पहुंचा दिया है जिसके लिए हिमाचल सरकार बधाई की पात्र है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा 137 प्रतिशत एफपीआई का बढाया गया है जिसमें पीआईएलएस स्कीम है जिसमें भारत की कोई भी कंपनी दुनिया में अपना स्थान निश्चित करे उसके लिए भारत सरकार 50 प्रतिशत मार्क्रटिंग और ब्राडिंग के लिए सहयोग देगी।

वहीं, पांच राज्यों के चुनावों के नतीजों को लेकर पटेल ने कहा कि भाजपा को पांचों राज्यों में जीत हासिल होगी। उन्होंने कहा कि यूपी में योगी को सफलता मिलेगी क्योंकि यूपी में सख्त प्रशासन के चलते अब फिर से यूपी में भाजपा की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि सरकार ने सप्लाई चेन को बरकरार रखा है जिसका लाभ जनता को मिला है। उन्होंने दावा किया है कि पांचों राज्यों के चुनावों में भाजपा की जीत होगी।