Follow Us:

आखिरी दिन ठियोग से विद्या स्टोक्स ने भरा नामांकन

पी चंद |

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के लिए विवादों में रही ठियोग की सीट से आखिरकार नामांकन भर ही दिया गया। सोमवार को ठियोग से कांग्रेस कैंडिडेट विद्या स्टोक्स ने नामांकन पत्र दाखिल किया और बीजेपी के खिलाफ चुनावी ताल ठोकी।

स्टोक्स के साथ समर्थकों की भीड़ भी शामिल रही और सभी ने स्टोक्स के पक्ष में नारेबाजी की। इससे पहले ठियोग की सीट के लिए कांग्रेस को बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। पहले जहां कांग्रेस को ठियोग से सही कैंडिडेट नहीं मिल रहा था, तो वहीं कैंडिडेट मिलने के बाद भी काफी विवाद हुआ। 

दरअसल, कांग्रेस ने दीपक राठौर को अपने कैंडिडेट के रूप में उतारा था, लेकिन ये मैडम स्टोक्स को रास नहीं आया। इसके बाद उन्होंने हाईकमान को निर्दलीय चुनाव लड़ने की धमकी दे दी, जिसके बाद टिकट चेंज कर दिया गया और स्टोक्स को कैंडिडेट चुना गया। हालांकि, दीपक ठाकुर ने भी करेक्शन के तौर पर नामांकन भरा है।

विद्या की बिगड़ी थी तबीयत

गौर रहे कि ठियोग से कांग्रेस प्रत्याशी विद्या स्टोक्स की तबीयत बिगड़ गई थी। उपचार के लिए उन्हें चंडीगढ़ फोर्टिस अस्पताल रेफर कर दिया गया था। हालांकि, उनके उपचार के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया था, लेकिन अभी भी उनकी तबीयत उस स्तर पर ठीक नहीं कि वे चुनाव रण में उतर सकें। इन सब के बावजूद भी उन्हें कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में उतारा गया है।