Follow Us:

विद्या स्टोक्स ने कुलदीप राठौर को बनाया अपना राजनीतिक उत्तराधिकारी

पी. चंद, शिमला |

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस की वरिष्ठ नेता विद्या स्टोक्स ने ठियोग विधानसभा क्षेत्र की बागडोर प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठ़ौर के हाथों में सौंप दी है। ठ़ियोग में चल रहे एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कुलदीप राठ़ौर को अपना राजनीतिक उत्तराधिकारी घोषित किया और भरोसा जताया कि उनके नेतृत्व में पार्टी नई ऊंचाइयों तक पहुंचेगी।

आपको बता दें कि 2017 के विधानसभा चुनावों में ठियोग विधानसभा क्षेत्र में टिकट को लेकर काफ़ी घमासान हुआ। पहले टिकट विद्या स्टोक्स को देने की बात कही रही थी, लेकिन उनकी तबियत बिगड़ने पर उनकी जगह राहुल गांधी के ख़ास माने जाने वाले दीपक राठ़ौर को टिकट दे दिया गया। उस समय विद्या स्टोक्स ने विरोध जताते हुए इस प्रत्याशी को बदलने का नामांकन भी भरा, लेकिन उनके अस्वस्थ होने के चलते बात नहीं बन पाई। अब उन्होंने मुख्य रूप से यहां से कुलदीप राठ़ौर को अपना उत्तराधिकारी बनाया है।

राठौर ने बोला पीएम मोदी पर हमला

इस मौके पर कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि देश मे एक ऐसा व्यक्ति शासन में बैठा है जिनका काम झूठ बोलना है। बेरोजगारों से रोजगार का वायदा किया पर रोजगार नहीं दिया। किसानों की आमदनी 50 प्रतिशत बढ़ेगी पर आज भूखमरी है औऱ देश में आतंकवाद की घटनाएं बढ़ी है। पहले प्रधानमंत्री खुद को चाय वाला कहते थे फिर प्रधानसेवक और अब चौकीदार।

(आगे खबर के लिए विज्ञापन के नीचे स्क्रॉल करें)

राठौर ने कहा कि जो एसपीजी की सुरक्षा में घूमते हैं लाखों का सूट पहनते हैं क्या वह चौकीदार हो सकते हैं। आतंकी हमले हुए राफेल की फ़ाइल गुम हो गई तो क्या चौकीदार सो रहे थे। लोकसभा चुनाव में देश बीजेपी मुक्त हो रहा है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि लोकतंत्र को बचाना है तो बीजेपी को बाहर करना होगा। राज्य सरकार ने भी कोई कार्य नहीं किया है, पूर्व सरकार में हुए कार्यों के ही उद्घाटन हो रहे हैं ।

वंही कुलदीप सिंह राठौर ने कांग्रेस द्वारा जारी किए गए मेनिफेस्टो को गरीब के हित बताते हुए कहा कि कांग्रेस ने न्याय योजना को शुरू करने की बात कही है जिसके माध्यम से गरीब को सालाना 72 हजार देने का प्रावधान किया गया है। किसानों और बेरोजगार युवाओं के भी कांग्रेस ने रोजगार देने की बात कही है। कांग्रेस ने जो वादे किए हैं उन्हें पूरा किया जायेगा।