Follow Us:

राहुल की नामांकन प्रक्रिया में नहीं पहुंचे वीरभद्र सिंह

समाचार फर्स्ट |

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने की हुई नामांकन प्रक्रिया में  नहीं पहुंचे हैं। इससे पहले खबर थी कि वीरभद्र सिंह केरल में ट्रीटमेंट के बाद दिल्ली पहुंचेंगे, लेकिन ट्रीटमेंट में देरी के चलते वीरभद्र सिंह दिल्ली नहीं पहुंच पाए।

बताया तो ये भी जा रहा है कि मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह पहले ही राहुल गांधी और हाईकमान से मिल चुके थे, जिसके बाद वे वीरवार को दिल्ली से केरल रवाना हुए थे। वहीं, सोमवार को दिल्ली में राहुल गांधी ने अध्य़क्ष पद का नामांकन दाखिल किया। इस मौके पर हिमाचल से कांग्रेस के तमाम दिग्गज नेता जीएस बाली, सुखविंदर सिंह सुक्खू, विद्या स्टोक्स आदी मौजूद रहे।

उधर, मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का नामांकन प्रक्रिया में नहीं पहुंचना राजनीतिक गिलायारों में चर्चा का विषय बनता जा रहा है कि आखिर जहां हिमाचल कांग्रेस के सभी कद्दावर नेता इस प्रक्रिया में पहुंचे, वहां मुख्यमंत्री की गैरमौजूदगी और ट्रीटमेंट संशय के घेरे में हैं। अब सवाल ये उठ रहा है कि क्या चुनाव के बाद भी कांग्रेस में अभी तक गुटबाजी खत्म नहीं हुई?
 
गौरतलब है कि आय से अधिक संपत्ति मामले में सुनवाई के बाद से मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह पत्नी प्रतिभा के साथ केरल में डेरा डाले हुए हैं। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री यहां अथरैय्या आयुर्वेदिक सेंटर में ट्रीटमेंट ले रहे हैं। 10 साल पहले भी वीरभद्र इसी सेंटर में आयुर्वेदिक ट्रीटमेंट ले चुके हैं।