Follow Us:

जब GS बाली ने कहा, कंजूसी ना करें आशीष बुटेल!

बिट्टू सूर्यवंशी |

कांग्रेस वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री जीएस बाली अपने बेबाक अंदाज के लिए जाने जाते हैं। उनका यही अंदाज एक बार फिर देखने को मिला। दरअसल, जीएस बाली को कांगड़ा के परौर में होने वाले एक मेले में मुख्य-अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया गया था। इस दौरान उनके साथ पालमपुर से कांग्रेस के युवा विधायक आशीष बुटेल भी मौजूद थे। बुटेल ने मेला कमेटी को 15 हजार रुपये देने का ऐलान किया। जिसके बाद जीएस बाली अपना संबोधन दिया और बड़े ही मजाकिया अंदाज में बुटेल को कंजूसी नहीं दिखाने की सलाह दी।

जीएस बाली ने कहा, " आशीष बुटेल ने पैसे देने में थोड़ी कंजूसी दिखा दी है। लेकिन, ये 15 हजार नहीं बल्कि 21 हजार देंगे।" बाली की इस बात पर सभा में मौजूद सभी लोगों ने ठहाके लगाने और तालियां बजानी शुरू कर दी। उन्होंने हंसते-हंसाते बुटेल के ऐलान में 6 हजार रुपये का इजाफा करा दिया। साथ ही उन्होंने मेला कमेटी को अपनी तरफ से 31 हजार रुपये देने का ऐलान किया। इसके अलावा परौर पंचायत कमेटी को एक सोलर लाइट लगाने की भी प्रतिबद्धता जाहिर की।

विधानसभा के साथ हो पूरे प्रदेश की सेवा

ठहाकों के दौर के बाद जीएस बाली ने कुछ अहम बिंदुओं पर भी अपने विचार साझा किए। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि विधायक के पास सिर्फ अपने ही क्षेत्र की जिम्मेदारी नहीं होती है। वो एक जन-प्रतिनिधि होता है। लिहाजा, उसका क्षेत्र व्यापक होना चाहिए और पूरे जिले के साथ प्रदेश के लोगों की सेवा का जज्बा होना चाहिए।

डिस्पेंसरी खोलने की महिला ने कर डाली मांग

जीएस बाली जिस कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे, वो विधानसभा क्षेत्र प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार का है। लेकिन, कार्यक्रम में एक महिला ने संबोधन के बीच में ही जीएस बाली से अपनी पंचायत में डिस्पेंसरी खोलने की मांग करने लगी। इस दौरान जीएस बाली ने कहा कि ना वे मंंत्री हैं और ना क्षेत्र के विधायक। लिहाजा, यह उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं। उन्होंने महिला से यह मांग क्षेत्र विधायक और स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार के सामने उठाने की सलाह दी। साथ ही यह भी कहा कि वो क्षेत्र के लोगों की सेवा निजी तौर पर करने के लिए हमेशा प्रतिबद्ध हैं।

मेले में कुश्ती का किया शुभारंभ

जीएस बाली ने पालमपुर से विधायक आशीष बुटेल के साथ परौर मेले में दंगल प्रतियोगिता की भी शुरुआत की। इस दौरान मेले में यह प्रतियोगिता देखने के लिए दूर-दूर आए लोगों की भीड़ थी। उच्च-स्तरीय पहलवानों का दंगल देखने के लिए स्त्री-पुरुष सभी मौजूद थे।

हिमाचल प्रदेश में मेलों का रुतबा अभी कायम है। साथ ही साथ इन मेलों में होने वाले खेल प्रतियोगिताओं का आकर्षण भी काफी रहता है। इस दौरान जीएस बाली और आशीष बुटेल दोनों ने सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी।