Follow Us:

प्रदेश में जब भी BJP की सरकार बनी, लोगों के हितों को बेचने का प्रयास हुआ: कांग्रेस

नवनीत बत्ता |

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता प्रेम कौशल ने कहा की कांग्रेस बाहरी राज्यों से प्रदेश में हो रही भर्तियों के खिलाफ है। उन्होंने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब भी प्रदेश में बीजेपी की सरकार आती है तो प्रदेश में लोगों के हितों को बेचने का प्रयास किये जाते हैं। यह पहली बार नहीं हुआ कि बीजेपी की सरकार में बाहरी राज्यों के लोगों की भर्तियां की गई हों। इससे पहले भी बीजेपी सरकार ने बाहरी राज्यों के लोगो की भर्तियां की हैं।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि आजकल जो प्रदेश में भर्तियां हुई हैं ये भर्तियां आरएसएस के इशारे पर हो रही हैं।   प्रदेश में एचएएस और आईपीएस लेवल में बाहरी लोगों की भर्तियां होती हैं। लेकिन तृतिय श्रेणी में कभी बाहरी लोगों की भर्तियां नहीं हुई इन पर सिर्फ प्रदेश की जनता का अधिकार है। अगर सरकार इन पदों पर भी बाहरी लोगों की भर्तियां करेगी तो प्रदेश के पढ़े-लिखे युवा कहां जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस इन भर्तियों का विरोध करती है।

वहीं, उन्होंने उनाव कांड पर बोलते हुए कहा कि इस मामले में केंद्र और यूपी सरकार बलात्कारियों को संरक्षण देती दिख रही है, जो निंदनीय है। जिस तरह से सरकार इन घटनाओं को संरक्षण देती दिख रही उससे ये सबित हो जाता है की देश में गुंडे और बाहुबलियों को बढ़ावा दिया जा रहा है। जिससे समाज व्यथित है। ऐसे में पीड़ित न्याय की गुहार लगाएं तो किससे लगाएं।