Follow Us:

विधानसभा के शीतकालीन सत्र का तीसरा दिन, इन मुद्दों पर लाए जाएंगे प्रस्ताव

मृत्युंजय पुरी |

धर्मशाला: हिमाचल विधानसभा के शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन की कार्यवाही सोमवार दोपहर बाद दो बजे से शुरू होगी. सत्र के तीसरे दिन प्रश्नकाल के अलावा सीपीआईएम विधायक राकेश सिंघा नियम 62 के तहत ध्यानाकर्षण प्रस्ताव लाएंगे. राकेश सिंघा मिड डे मील वर्कर को मानदेय ना मिलने के कारण पैदा हुई स्थिति पर सदन को अवगत करवाएंगे.

इस दौरान सरकारी विधेयक की पुन: स्थापना होगी, जिसमें जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह हिमाचल प्रदेश आबादी विधेयक 2021 लाएंगे. नियम 324 के अंतर्गत विधायक विशेष उल्लेख करेंगे. इसमें चिंतपूर्णी के विधायक बलबीर सिंह नगर निगम शिमला द्वारा उपभोक्ताओं को पानी और सीवरेज की उचित दरों पर बिल जारी करने बारे विशेष उल्लेख करेंगे.

इसी तरह सुंदरनगर के विधायक राकेश जमवाल सुंदर नगर स्थित महाराजा लक्ष्मण सेन स्मारक महाविद्यालय में शिक्षकों तथा अन्य श्रेणियों के रिक्त पदों को भरने को लेकर विशेष उल्लेख करेंगे. इसी तरह डलहौजी की विधायक आशा कुमारी सलूणी तेलका और भलेई महाविद्यालयों में विभिन्न श्रेणियों के रिक्त पदों को भरने बारे विशेष उल्लेख करेंगे.

इसके अलावा जुब्बल कोटखाई के विधायक रोहित ठाकुर विद्युत उप मंडल जुब्बल, उपमंडल टिककर में विभिन्न श्रेणियों के रिक्त पदों की स्वीकृति करने बारे विशेष उल्लेख करेंगे. साथ ही नियम 130 के अंतर्गत 11 दिसंबर को विधायक इंद्र दत्त लखन पाल की ओर से प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाओं पर लाई गई चर्चा को आगे बढ़ाया जाएगा.

इसके अलावा विधायक जगत सिंह नेगी मोहनलाल ब्राक्टा और नंदलाल प्रदेश की आर्थिकी को सुदृढ़ करने के लिए बागवानी को बढ़ावा देने पर सदन विचार करें. इस विषय पर प्रस्ताव लाएंगे. विधायक जीतराम कटवाल हिमाचल पथ परिवहन निगम की कार्यप्रणाली और पिछड़े क्षेत्रों में बस सेवाओं की व्यवस्था में सुधार पर विचार के लिए प्रस्ताव करेंगे.