Follow Us:

चुनाव से पहले यूपी बीजेपी में उठापटक, योगी सरकार के एक मंत्री और 3 विधायकों का इस्तीफा

डेस्क |

एक ओर दिल्ली में बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक चल रही है, तो वहीं दूसरी ओर यूपी बीजेपी में उठापटक तेज हो गई है। पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। इसके साथ ही यहां सियासी हलचलें भी तेज हो गई हैं। टिकट बंटवारा शुरू होने से पहले ही एक पार्टी छोड़कर दूसरे में शामिल होने का सिलसिला भी तेज हो गया है।

योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे के बाद अब कानपुर के बिल्हौर से भाजपा के विधायक भगवती प्रसाद सागर और शाहजहांपुर की तिलहर विधानसभा से विधायक रोशन लाल वर्मा और बांदा के तिंदवारी से विधायक ब्रजेश प्रजापति ने भी पार्टी छोड़ दी है। इन तीनों के भी समाजवादी पार्टी में शामिल होने की चर्चा तेज हो गई है।

शहजहांपुर के तिलहर से विधायक और स्वामी प्रसाद मौर्य के करीबी रोशनलाल वर्मा मौर्य का इस्तीफा लेकर राजभवन पहुंचे। यहां उन्होंने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य ही मेरे नेता हैं। जहां वो जाएंगे वहीं मैं भी जाऊंगा।

वहीं, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने ट्विट कर कहा, ‘आदरणीय स्वामी प्रसाद मौर्य जी ने किन कारणों से इस्तीफा दिया है, मैं नहीं जानता हूं। उनसे अपील है कि बैठकर बात करें जल्दबाजी में लिये हुये फैसले अक्सर गलत साबित होते हैं।’

दिल्ली में चल रही बीजेपी की बैठक से खबर ये आ रही है कि करीब 30 से 40 मौजूदा विधायकों का टिकट कटने की चर्चा है। जिससे पहले ही यूपी में बीजेपी विधायक इस्तीफा दे रहे हैं।