Follow Us:

युवा कांग्रेस में होने वाला है फेरबदल, नई टीम में कई सक्रिय चेहरे होंगे शामिल

नवनीत बत्ता |

हिमाचल कांग्रेस की इकाई युवा कांग्रेस में जल्द ही बड़ा फेरबदल होने जा रहा है। इस फेरबदल की सुगबुगाहट के बीच  युवा कांग्रेस के नेता अपने लिए लॉबिंग में भी लग गये है। युवा कांग्रेस में कौन कौन से ऐसे बड़े चेहरे हैं जिन्हें इस बार पार्टी में महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां मिल सकती हैं, इसको लेकर  पार्टी के भीतर पूरा मंथन चल रहा है। पार्टी ऐसे चेहरों को आगे लाने की सोच रही है जो  भविष्य में  पार्टी का चेहरा बन सकते हैं ।

 

युवा कांग्रेस की कार्यकारिणी प्रदेश स्तर और लोकसभा और विधानसभा स्तर पर बदलाव करने जा रही है। युवा कांग्रेस में 35 साल से कम उम्र का ही कार्यकर्ता पदाधिकारी हो सकता है। इसलिए निगाहें कुछ ऐसे चेहरों पर टिकी हुई है जो पिछले 5 साल से लगातार सक्रियता के साथ कांग्रेस पार्टी में काम कर रहे हैं। मौजूदा समय में मनीष ठाकुर प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष हैं। मनीष ठाकुर अपनी इस नई कार्यकारिणी में नए और ऊर्जावान लोगों को शामिल कर कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने की कोश़िश करेंगे।

यूथ कांग्रेस में ऐसे लोगों की भूमिका काफ़ी अहम हो जाती है जो पहले यूथ कांग्रेस में रहे हैं और आज कांग्रेस पार्टी के स्थापित नेता है। इस फेरबदल में ऐसे लोगों को रूख भी काफी अहम रहेगा। कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि मनीष ठाकुर की अगुवाई में यूथ कांग्रेस के पुनर्गठन के साथ प्रदेश में पार्टी को मजबूत करने की दिशा में आगे बढ़ाया जाएगा।