Follow Us:

युवा कांग्रेस ने PM मोदी के संबोधन को बताया जुमलों की बारिश, किया छतरी प्रदर्शन

पीएम मोदी के शिमला दौरे को लेकर हिमाचल युवा कांग्रेस ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। युवा कांग्रेस ने प्रधानमंत्री के संबोधन को जुमलों की बारिश करार दिया।…

पी.चंद |

पीएम मोदी के शिमला दौरे को लेकर हिमाचल युवा कांग्रेस ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। युवा कांग्रेस ने प्रधानमंत्री के संबोधन को जुमलों की बारिश करार दिया। इसी के विरोध में युवा कांग्रेस ने राजीव भवन से उपायुक्त कार्यालय तक रैली निकालकर अनोखा छतरी प्रदर्शन किया। युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष निगम भंडारी ने कहा कि पूरा प्रदेश मोदी के दौरे से इस आस में था कि प्रधानमंत्री राज्य के लिये कोई स्पेशल पैकेज जारी करेंगे। लेकिन प्रधानमंत्री की रैली केवल ‘मैं’ से शुरु होकर ‘मेरी‘ पर ख़त्म हो गई I

निगम भंडारी ने कहा कि मोदी जी लाभार्थियों की संख्या गिनवा रहे थे, लेकिन युवा कांग्रेस मोदी से उनकी नीतियों हानिग्रस्त लोगों की संख्या गिनवाना चाहती है I प्रधानमंत्री नहीं बता पाये कि कोविड में 47 लाख भारतीयों की जान गई, जीएसटी से 40 करोड़ दूकानदार और परिवारों को नुकसान हुआ, घरेलू महिलाओं को महंगे किराना सामान से हानि हुई।

उन्होंने कहा कि बार-बार पेपर लीक से बेरोजगार युवाओं की हानि, किसान आंदोलन में 700 किसानों की मौत से परिवार जनों की हानि, महंगे खाद बीज और फसल के कम दाम से किसान की कितनी हानि हुई I रोज़गार देना तो दूर की बात इन्हीं के नोटबंदी और अनियोजित लॉकडाउन जैसे गलत फैसलों ने करोड़ों नौकरियां छीन लीं I केंद्र के बाद प्रदेश में डबल इंजन की सरकार लाने के लिये मोदी ने युवाओं को कई लुभावने लालच दिये, आज वही डबल इंजन की प्रदेश सरकार और प्रशासन पुलिस भर्ती पेपर 8-10 लाख में गली गली बेच रहा है I नौकरियां बेचने जैसी भ्रष्टाचारी प्रदेश सरकार के बारे में एक लफ्ज़ बात न करना कई गंभीर प्रश्न खड़ा करता है।

निगम भंडारी ने कहा कि मोदी की बातें और घोषणाएं जुमला साबित हुई हैं जिसके विरोध में युवा कांग्रेस छतरी प्रदर्शन कर रही है। उन्होंने कहा कि जब भी प्रधानमंत्री हिमाचल आएंगे तो युवा कांग्रेसी इसी तरह से छतरी खोलकर उनका विरोध करेगी।