Follow Us:

एक ऐसा मंदिर जहां नहीं चढ़ता चढ़ावा, डायरी में मिलता है सवालों का जवाब

समाचार फर्स्ट |

आज की समय की बात करें तो ऐसा कोई मंदिर नहीं है जहां पर चढ़ावा न चढ़ता हो फिर वो चाहे श्रद्धा से दिया हो या किसी के कहने पर। अब धर्म को लोगों ने एक धंधा बना लिया है। यह सब तो अब आम बातें हो गई है, लेकिन हिमाचल प्रदेश में एक ऐसा भी मंदिर है जहां पर कोई दान नहीं लिया जाता। मंदिर के प्रांगण में न ही आपको कोई दान पेटी मिलेगी। मदिंर के सूचना पट्ट पर बाकायदा इसके बारे में लिखा है।
 
ये मंदिर है कांगड़ा जिला के लंज में जहां साई बाबा साक्षात विद्यमान हैं। ऐसा दावा किया जाता है कि यहां साई बाबा की मूर्तियां खुद प्रकट हुई थीं। यह मंदिर एक घर के साथ ही बना है। गुप्ता परिवार इस मंदिर की देख-रेख करता है। सीमा गुप्ता जोकि साई मंदिर की देख-रेख करती हैं, के मुताबिक 2007 में यहां पर साई बाबा की मूर्तियां और 8 ज्योतिर्लिंग प्रकट हुए थे, तभी से हम साई बाबा की सेवा में जुट गए हैं।

श्रद्धालुओं को डायरी में मिलता है सवालों का जवाब

यहां दूर-दूर से श्रद्धालु आते हैं। बताया जाता है कि वीरवार को साई बाबा श्रद्धालुओं के सवालों का जवाब देते हैं। मंदिर की देख-रेख कर रहे विनोद गुप्ता का दावा है कि एक डायरी में सवाल लिखकर श्रद्धालु दे देते हैं, फिर कुछ समय बाद खुद साई बाबा लिखित में जवाब दे देते हैं। वीरवार को यहां भंडारे का भी आयोजन होता है।

साई बाबा के लिए बनाया है अलग कमरा

 साई भक्त विनोद गुप्ता यहां साई बाबा के साक्षात होने का दावा करते हैं। उनके मुताबिक यहां बाबा जी रहते हैं और उनके लिए अलग कमरे का निर्माण किया गया है। उनका दावा है कि कमरे में खाने-पीने के लिए रखीं चीजों को बाबा ग्रहण करते हैं।