Follow Us:

इन राशियों की लड़कियां सबको करती हैं प्रभावित, कमाती हैं हर जगह नाम

डेस्क |

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली में जब प्रमुख ग्रह शुभ अवस्था में विराजमान हों तो जिन लड़कियों की ये राशि होती है वो अपने लक्ष्यों को पाने में सफलता प्राप्त करती है. कुछ लड़कियां होती हैं जो घर के साथ साथ जॉब और बिजनेस के क्षेत्र में भी अपनी प्रतिभा से दूसरों को प्रभावित करती हैं.

ज्योतिष शास्त्र में वृषभ राशि को राशि चक्र के अनुसार दूसरी राशि बताया गया है. जिन लड़कियों की वृषभ राशि होती है. वे अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिए हर संभव कठोर परिश्रम करने के लिए तैयार रहती हैं. इन्हें बिना शोर किए हुए अपने कार्यों को अंजाम तक पहुंचाना अच्छा लगता है. ये प्रत्येक कार्य को बहुत ही लगन के साथ करती हैं.

ये मुसीबत आने पर घबराती नहीं है. बल्कि उसका मुकाबला करती हैं. ये साहसी होती हैं और हर परिस्थिति का सामना करना जानती है. यही कारण है कि इस राशि की लड़किया घर और बाहर दोनों ही जगह मिलने वाली अहम जिम्मेदारियों को बाखूबी निभाने की क्षमता रखती हैं. जिन लड़कियों का नाम ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो से आरंभ होता है, उनकी राशि वृषभ कहलाती है.

राशि चक्र के अनुसार कर्क राशि को चौथी राशि माना गया है. जिन लड़कियों की कर्क राशि होती है वे प्रत्येक कार्य को पूरे मन से करती हैं. ये अपने कार्य से प्रेम करती हैं. ये अच्छी बॉस और नेतृत्वकर्ता भी होती हैं. इन्हें टीम को डील करना अच्छे से आता है. यही कारण है कि मिलने वाले लक्ष्यों को आसानी से प्राप्त कर लेती है.

कर्क राशि की लड़कियों को असफलता बर्दाश्त नहीं होती हैं. जिस कारण कभी कभी इन्हें अधिक तनाव भी हो जाता है. इससे बचने की जरूरत है. कर्क राशि वाली लड़कियां लाभ के अवसरों को हाथ से नहीं जानें देती है. जिस कारण ये जल्द सफलता प्राप्त करती हैं. कर्क राशि वालों के पास नए-नए आइडिया हमेशा बने रहते हैं. जिन लड़कियों का नाम ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो, वे से शुरु होता है, उनकी राशि कर्क होती है.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि का स्वामी शुक्र को बताया गया है. शुक्र को लग्जरी लाइफ का कारक माना गया है. जिन लड़कियों की राशि तुला होती है वे अपने परिश्रम और प्रतिभा से अपार सफलता प्राप्त करती हैं. हर प्रकार की सुंदरता इन्हें प्रभावित करती है. ये जीवन को बहुत अच्छे ढंग से जीना जानती हैं. इन्हें नई-नई चीजों को जानना और सीखना अच्छा लगता है. इन्हें फिल्म, फैशन, संगीत, घूमना और गैजेट आदि से अधिक लगाव होता है. इन्हें धोखा देना अच्छा नहीं लगता है. जिन लड़कियों का नाम रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू या ते से आरंभ होता है, उनकी राशि तुला होती है.