Follow Us:

श्री नैना देवी में भक्तों की भीड़, अब तक 14 लाख का चढ़ा चढ़ावा

सुनिल |

विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री नैना देवी में नवरात्रा पूजन के लिए श्रद्धालुओं के पहुंचने का सिलसिला जारी है। काफी संख्या में श्रद्धालु माताजी के नवरात्रा पूजन कर चुके हैं और इस दौरान मंदिर न्यास को अब तक चढ़ावे के रूप में कुल 14 लाख 54 हजार रुपए नगद सोना 108 ग्राम एवं चांदी 2 किलो 148 ग्राम प्राप्त हुआ है। वहीं पर जिला पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने भी नवरात्र मेला के दौरान कानून व्यवस्था का जायजा लिया। इसके अलावा उन्होंने नवरात्रा के पावन उपलक्ष्य पर माताजी के दर्शन किए और घर परिवार के लिए सुख समृद्धि की कामना भी की।

एसपी बिलासपुर अशोक कुमार ने कहा कि माता श्री नैना देवी मंदिर में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए आज यहां पहुंचे हैं और मेला सुख शांति से चले श्रद्धालुओं की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाए इसके लिए कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए लगभग 400 के करीब पुलिसकर्मी होमगार्ड के जवान तैनात किए गए हैं उन्होंने कहा कि नवरात्रा मेला के दौरान श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी नहीं आने दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि मेला के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के तहत मंदिर में नारियल एवं कड़ाह प्रसाद चढ़ाने पर पाबंदी लगाई गई है। उन्होंने ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को दिशा निर्देश देते हुए कहा कि सभी पुलिसकर्मी एवं होमगार्ड के जवान श्रद्धालुओं के साथ सौहार्दपूर्ण व्यवहार करें और उनकी सहायता हेतु हमेशा तत्पर हैं। जबकि पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने कहा कि इस बार भी जेब कतरों और असामाजिक तत्वों पर पुलिस की  विशेष नजर है। इसके लिए सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से भी असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखी जा रही है ताकि श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी ना आए।