Follow Us:

जान लें किन राशियों पर 2022 में रहेगी शनि की साढ़ेसाती 

डेस्क |

अप्रैल 2020 शनि अपनी राशि बदलने जा रहा है। ज्योतषियों की माने तो ये ग्रह करीब ढाई साल एक ही राशि में रहता है और अब वक्री और मार्गी होने की वजह से शनि 29 अप्रैल को मकर से कुंभ राशि में जाएगा। ये धनु राशि के लोगों के लिए अच्छी खबर है जो कि शनि की साढ़ेसाती से जूझ रहे थे।

वहीं, 29 अप्रैल से कुंभ राशि में आने से मीन राशि पर शनि की साढ़ेसाती शुरू हो जाएगी जिस कारण मीन राशि के लोगों के लिए समस्याएं बढ़ सकती हैं। आपको ये भी बता दें कि 2022 को शनि का वर्ष माना जा रहा है। इस कारण कई राशियों पर शनि की ढय्या रहेगी। 29 अप्रैल से पहले मिथुन और तुला राशि पर शनि का ढय्या रहेगा। इसके बाद कुंभ राशि में जाने से कर्क और वृश्चिक राशि पर शनि का ढय्या शुरू हो जाएगा। िन राशियों को कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी तभी वे सफलता प्राप्य कर पाएंगे। ज्योतिषयों की यही सलाह है कि इन राशियों ये ताल्लुक़ रखने वाले लोग अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें और गलत कामों से बचें

साढ़ेसाती का कौन सा चरण रहेगा
29 अप्रैल से मीन राशि पर साढ़ेसाती का पहला चरण शुरू होगा। वहीं, धनु राशि पर इसका अंतिम चरण होगा और कुंभ राशि पर दूसरा चरण शुरू हो जाएगा। शनि की दशा जेल रहे लोग शनिवार को शनिदेव को तेल चढ़ाएं और हनुमान जी की पूजा करें। हर शनिवार को शनि के मंत्र ऊँ शं शनैश्चराय नम: का 108 बार जाप करें।