Follow Us:

ऑस्ट्रेलिया ने 24 साल बाद फिर मारी बाजी, पाकिस्तान के घर में घुसकर जीती टेस्ट सीरीज

डेस्क |

ऑस्ट्रेलिया ने 24 साल बाद एक बार फिर पाकिस्तान को उनके घर में घुसकर हराया। तीन मैच की टेस्ट सीरीज ऑस्ट्रेलिया ने 1-0 से अपने नाम कर ली है। लाहौर में खेले गए तीसरे, आखिरी और निर्णायक टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन 351 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तानी पारी 235 रन पर सिमट गई। इस तरह 115 रन के विशाल अंतर से ऑस्ट्रेलिया ने मैच और सीरीज जीती। इमाम उल हक और कप्तान बाबर आजम के अर्धशतकीय पारियों के अलावा पाकिस्तान का और कोई भी बल्लेबाज डटकर खेल नहीं सका। सीरीज में अभी तक ज्यादा असर डालने में नाकाम रहे अनुभवी ऑफ स्पिनर नाथन लायन ने आखिरी दिन 5 विकेट लेकर मैच के साथ सीरीज में जीत की बुनियाद रखी।

रावलपिंडी में पहले टेस्ट के बोझिल ड्रॉ के साथ शुरू हुई इस बहुप्रतीक्षित सीरीज ने धीरे-धीरे रफ्तार पकड़ी। कराची में पाकिस्तान ने कप्तान बाबर और मोहम्मद रिजवान के शानदार शतकों के दम पर टेस्ट को रोमांचक अंदाज में ड्रॉ कराया। फिर आखिर 14 दिन के टेस्ट क्रिकेट के बाद 15वें और आखिरी दिन नतीजा देखने को मिला, जहां एक बार फिर बाबर ने हार टालने की कोशिश की, लेकिन पैट कमिंस की विश्व नंबर एक टेस्ट टीम ऑस्ट्रेलिया ने आखिर जीत अपने नाम की। इस तरह 24 साल पहले पाकिस्तान के पिछले दौरे की तरह इस बार भी ऑस्ट्रेलिया ने ही बाजी मारी।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने 24 साल बाद पाकिस्तान का दौरा किया । 1998 में जब आखिरी बार उसने पाकिस्तान का दौरा किया था, तब भी फैसला 1-0 से ही हुआ था। उस वक्त अंतिम दो टेस्ट ड्रॉ पर खत्म हुए थे। इस मर्तबा शुरुआती दो टेस्ट मैच बराबरी पर छूटे, लेकिन तीसरे में ऑस्ट्रेलिया का दबदबा रहा।