Follow Us:

IPL 2019: बीसीसीआई ने सीजन 12 का पहला शेड्यूल किया जारी

समाचार फर्स्ट डेस्क |

आइपीएल सीजन 2019 के मैचों का दो सप्ताह के कार्यक्रम का शेड्यूल जारी हो गया है। सीजन का पहला मैच 23 मार्च से खेला जाएगा। यह फैसला लोकसभा चुनाव के मद्देनजर लिया गया है। फिलाहाल शुरुआती दो सप्ताह के लिए मैच की तारीखों का ऐलान किया गया है। आगे के मैचों के शेड्यूल का ऐलान चुनाव की तारीखें आने के बाद  होगा।

 लोकसभा चुनाव को देखते हुए यह कयास लगाया जा रहा था कि आइपीएल सीजन 12 देश से बाहर खेला जाएगा, लेकिन बीसीसीआइ ने आयोजन 23 मार्च से शुरू करने का फैसला कर इसपर विराम लगा दिया था। आमतौर पर आइपीएल का आयोजन अप्रैल के पहले सप्ताह से किया जाता रहा है।

बीसीसीआई ने कहा है कि केंद्र और राज्य की एजेंसियों से बातचीत के बाद हमने फैसला किया है कि आइपीएल का 12वां सीजन पूरी तरह से भारत में ही खेला जाएगा। चुनाव को ध्यान में रखकर ही पूरे शेड्यूल का ऐलान होगा और पूरा आइपीएल सीजन इस बार भारत में नहीं खेला जाएगा। इससे पहले ये कयास लगाए जा रहे थे कि इस बार आइपीएल का आयोजन दुबई, दक्षिण अफ्रीका या फिर इंग्लैंड में किया जा सकता है। इससे पहले भी आम चुनाव के वक्त आइपीएल का आयोजन दक्षिण अफ्रीका व अबूधाबी में किया जा चुका है।

 बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया  कि आइपीएल 23 मार्च से 19 मई तक होना है। हमने तारीख के हिसाब से कार्यक्रम तय कर लिया है, लेकिन स्टेडियम तय नहीं हैं। आम चुनाव का कार्यक्रम जारी होने के बाद हम तय करेंगे यह मैच कहा होंगे।