Follow Us:

क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर BCCI आज लेगा फैसला

समाचार फर्स्ट डेस्क |

पुलवामा में हुए आतंकी हमलों के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच लगभग हर मोर्चे पर दूरियां बढ़ रही हैं। राजनीतिक तौर पर जहां दोनों देशों के बीच तनाव देखा जा रहा है तो क्रिकेट का मैदान भी इससे अछूता नजर नहीं आ रहा। क्रिकेट विश्व कप में 16 जून को मैनचेस्टर में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला निर्धारित है। लेकिन हमलों के बाद वर्ल्ड कप के इस मुकाबले के बहिष्कार की बातें उठ रही है। पाकिस्तान के साथ क्रिकेट रिश्तों और वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के साथ खेलने को लेकर बीसीसीआई की क्रिकेट प्रशासन समिति की आज शुक्रवार को होने वाली बैठक में फैसला हो सकता है।

सुप्रीम कोर्ट द्वारा विनोद राय की अध्यक्षता में गठित प्रशासनिक समिति की शुक्रवार को बैठक हो रही है। इस बैठक में भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप के निर्धारित मुकाबले को लेकर चर्चा की जाएगी। इस मुकाबले को लेकर आईसीसी को कोई पत्र लिखा जाए या नहीं, इस बारे में भी फैसला होगा। COA की इस बैठक में खेल विभाग, विदेश मंत्रालय और गृह मंत्रालय से इस संबंध में सलाह मशविरा को लेकर भी चर्चा की जाएगी। बीसीसीआई से जुड़े सूत्रों के मुताबिक बोर्ड भारत सरकार के निर्देशों पर साझा और जिम्मेदाराना निर्णय लेगा।

भारत और पाकिस्तान के बीच मैनचेस्टर में लीग राउंड का मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच की टिकट खरीदने के लिए 4 लाख लोगों के आवेदन आए हैं। लेकिन पुलवामा आतंकी हमले के बाद इस मैच के आयोजन पर संशय के बादल छा गए हैं। कई पूर्व भारतीय क्रिकेटर और फैंस भारतीय टीम से इस मैच के बहिष्कार की बात कर रहे हैं।