Follow Us:

केंद्र सरकार ने BCCI को जारी किए निर्देश, विश्वकप में पाकिस्तान के साथ न खेलें मैच

समाचार फर्स्ट डेस्क |

कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद केंद्र सरकार ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को पाकिस्‍तान के खिलाफ विश्वकप 2019 का मैच नहीं खेलने के निर्देश दिए हैं। मीडिया रिर्पोट के अनुसार केंद्र सरकार ने बीसीसीआई से कहा है कि भारतीय टीम को विश्वकप 2019 के तहत पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच नहीं खेलना चाहिए।

भारत और पाकिस्‍तान के बीच वर्ल्‍डकप-2019 का यह मैच 16 जून को खेला जाना था।  सरकार का बीसीसीआई से संबद्ध कमेटी ऑफ एडमिनिस्‍ट्रेटर्स को संदेश मिला है, 'पाकिस्‍तान के खिलाफ मत खेलिए.' भारत सरकार के इस फैसले को पाकिस्‍तान के खिलाफ दबाव बनाने के लिहाज से बड़ा कदम माना जा रहा है।

भारत को पाकिस्तान के खिलाफ 16 जून को वर्ल्‍डकप का राउंड रॉबिन मैच खेलना है। भारत के पाकिस्‍तान के खिलाफ इस मैच का बहिष्‍कार करने की स्थिति में पाकिस्‍तान को मैच में विजयी घोषित कर दिया जाएगा। पाकिस्‍तानी टीम को मैच में जीता हुआ मानकर दो अंक अवार्ड कर दिए जाएंगे।

गौरतलब है कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए हैं। ऐसे में सौरव गांगुली और हरभजन सिंह जैसे शीर्ष भारतीय क्रिकेटरों ने पाकिस्तान के खिलाफ राउंड रॉबिन मुकाबले के बहिष्कार की मांग की थी।