Follow Us:

IPL 2019 से पहले टीम के नाम में बदलाव, अब ‘दिल्ली कैपिटल्स’ के नाम से जानी जाएगी दिल्ली डेयर डेविल्स

समाचार फर्स्ट डेस्क |

एक भी आईपीएल खिताब नहीं जीत पाई 'दिल्ली डेयर डेविल्स' की टीम अब 'दिल्ली कैपिटल्स' के नाम से जानी जाएगी। दिल्ली डेयरडेविल्स ने आईपीएल 2019 से पहले टीम के नाम में बदलाव किया है।

गौरतलब है कि मंगलवार को दिल्ली में एक समारोह के दौरान फ्रेंचाइजी स्वामी जीएमआर ग्रुप और जेएसडब्ल्यू स्पोर्ट्स ने टीम के नाम बदले जाने की घोषणा की। दिल्ली कैपिटल्स टीम के अधिकारी ने नाम में बदलाव का कारण बताते हुए कहा, 'दिल्ली हमारे देश की राजधानी है, इसलिए हमने फैसला किया है, कि अब इस टीम का नाम भी दिल्ली कैपिटल्स होगा।'

बता दें कि लगातार असफलता के बाद दिल्ली फ्रेंचाइजी ने नई शुरुआत करने की ओर कदम बढ़ाया है। टीम ने पहले ही सनराइजर्स हैदराबाद से ट्रेड के जरिए शिखर धवन को शामिल किया है। समारोह के दौरान वीडियो संदेश में धवन ने कहा कि वह अपने शहर की टीम में वापसी से खुश हैं और आने वाले सीजन में अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद कर रहे हैं।

मोहम्मद कैफ को पहले टीम के असिस्टेंट कोच के रूप में चुना गया है, जबकि रिकी पोंटिंग टीम के मुख्य कोच बने रहेंगे। टीम में युवा भारतीय सितारों की 'ब्रिगेड' है, जिसमें कप्तान श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत और पृथ्वी शॉ शामिल हैं।